Lottery News: घर बैठे टीवी देख कैसे बना लाखों का मालिक यह शख्स? आप भी कहेंगे ‘क्या दिमाग पाया है’!

indian post office
Image Credits: Pixabay

Lottery News: हर इंसान चाहता है कि वो पैसा वाला हो, सारे सुख-सुविधा के साधन उसके पास हो। इसके लिए वो दिन रात मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी किस्मत मेहरबान हो जाती है तो लॉटरी निकल जाती है। ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ और उसने लॉटरी में लगभग 78 लाख रुपये जीत लिए. सबसे बड़ी बात इस शख्स को लॉटरी कैसे खेलते हैं ये भी नहीं पता था। मामला अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना का है। यहां एक शख्स ने टीवी पर प्रोग्राम देखकर एक रणनीति बनाई और लॉटरी की रकम जीत ली। इस शख्स ने टीवी पर आने वाले एक प्रोग्राम लॉटरी चेन्ज्ड माय लाइफ को देखा और फिर एक रणनीति बनाई। इस रणनीति के तहत उसने हर हफ्ते 25 डॉलर लॉटरी लगाने पर खर्च किए और इसे तीन महीने तक बरकरार रखा।

पहले हफ्ते 500 डॉलर जीते

इसके बाद इस शख्स ने पहले हफ्ते में 500 डॉलर जीते, फिर सातवें हफ्ते में सीधे एक लाख डॉलर का जैकपॉट लगा. इस शख्स ने कहा है कि उसे तो ये भी नहीं पता था कि लॉटरी को कैसे खेला जाए. उसने एक दुकान से लॉटरी टिकट खरीदा था. इसके बाद उसने लॉटरी टिकट के सिर्फ दो नंबर मिलाए बाद में फिर उसकी पत्नी ने गौर से देखा तो सभी नंबर मिल गए. जिसमें उसने 78,94,300 लाख रुपये जीते.

क्या थी रणनीति

इस रणनीति के अनुसार उस व्यक्ति को लॉटरी के लिए तीन महीने तक प्रति सप्ताह 25 डॉलर खर्च करने थे। पहले सप्ताह के दौरान, उसने 500 डॉलर जीते। लेकिन उसने इस रणनीति को जारी रखा और सातवें सप्ताह तक, उसने 100,000 डॉलर जीत लिए।
जीते से उम्मीद से डबल

इस व्यक्ति ने 28 मई को पॉवरबॉल टिकट पर तगड़ा पुरस्कार जीता। उसने शुरू में सोचा था कि उसने दो नंबरों का मिलान करके 50,000 डॉलर जीते, लेकिन सौभाग्य से, उसकी पत्नी ने फिर से चेक किया और उसे यह पुष्टि करने में मदद की कि उसने पाँच में से चार सफ़ेद गेंदों की संख्या और लाल पॉवरबॉल का मिलान किया है, जिससे इसकी इनामी राशि डबल हो गयी।

यह भी पढ़े: अगर आपके पास मौजूद है 5 और 10 रुपए का यह सिक्का, तो आप भी बन सकते हैं लखपति