Mustard Oil Price Update: सरसों तेल के आज नहीं बढ़े दाम,जानें उत्तर प्रदेश के लोगों को कितने देना होगा एक लीटर के दाम

 
Mustard Oil Price Update: सरसों तेल के आज नहीं बढ़े दाम,जानें उत्तर प्रदेश के लोगों को कितने देना होगा एक लीटर के दाम

Mustard Oil Price Update: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमत काफी कम चल रही है, जहां ग्राहक खूब खरीदारी भी कर रहे हैं। यूपी के जिला हाथरस में सरसों तेल कुल 148 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। इसके अलावा जिला पीलीभीत में भी सरसों तेल की कीमत कुल 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। गिरते दाम के बाद यहां ग्रहाकों की खूब भीड़ इकट्ठा हो रही है।मार्केट में इन दिनों सरसों तेल की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है, जिससे कारोबारियों के चेहरे पर रौनक झलक रही है। बिक्री की वजह सरसों तेल के कम होते दाम बताए जा रहे हैं। अगर आप भी सरसों तेल की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है, जो बार-बार नहीं आते हैं।

सरसों तेल हाई लेवल रेट से करीब 60 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर आप मौका का फायदा उठा सकते हैं। जानकारों के अनुसार, आपने जल्द सरसों तेल की खरीदारी नहीं की तो फिर अफसोस करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके काफी रेट बढ़ सकते हैं जो बजट बिगाड़ने के लिए काफई हैं।इसके साथ ही जिला प्रयागराज में सरसों तेल का भाव कुल 148 रुपये प्रति लीटर में बिकता नजर आ रहा है, जो आपके लिए किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। जिला वाराणसी में भी सरसों तेल का भाव कुल 150 रुपये प्रति लीटर में दर्ज किया जा रहा है। अगर आपने जल्द तेल नहीं खरीदा तो फिर महंगाई का संकट झेलना पड़ सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Mustard Oil Price Update (Uttar Pradesh)

शहर भाव (प्रति लीटर)
गाज़ियाबाद 148 रूपए
लखनऊ 152 रूपए
आगरा 151 रूपए
मेरठ 147 रूपए
अलाहाबाद 156 रूपए
अलीगढ़ 145 रूपए
कानपुर 200 रूपए
गौतम बुध नगर 157 रूपए
हाथरस 154 रूपए
रायबरेली 156 रूपए

शरीर के लिए होता है काफी फायदेमंद

सरसों का तेल जिसका उत्पादन सरसों के बीजों से किया जाता है, भारतीय पकवानों में काफी इस्तेमाल किया जाता है. सरसों का तेल अपने तेज़ स्वाद, तीखी सुगंध और हाई स्मक पॉइंट के लिए जाना जाता है. बता दें कि सरसों का तेल हमारे शरीर के लिए कभी काफी फायदेमंद होता है।

सरसों का तेल बालों के झड़ने की समस्या से छुटकारा दिलाता है। इसके लिए आप स्कैल्प की मालिश करें। जिससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़िया होता है और टूटते बालों से निजात मिलती है। इससे बाल जड़ से मजबूत होते हैं।

सरसों का तेल लगाने से दो-मुंहे बालों की समस्या खत्म होती है। यह सफेद बालों से भी बचाता है। इस तेल के विटामिन ए, विटामिन डी, विटामिन ई और जिंक उन्हें सफेद होने से बचाकर घना बनाने में मदद करते हैं।

सबसे पहले इसे हल्का गुनगुना कर लें। फिर इसे अच्छी तरह से स्कैल्प और बालों में लगाएं। इसके बाद धीरे-धीरे हल्के हाथों से मसाज करें। 2-3 घंटे बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें।

सरसों के तेल से शरीर की मालिश करने से ब्लड का फ्लो तेज होता है  जिससे मांसपेशियों में तनाव में सुधार होता है. वहीं इसके इस्तेमाल से आप अपने रूखे, डल और झड़ते बालों से निजात पा सकते हैं. इसके अलावा दांतों की तकलीफ और जोड़ों के दर्द में भी सरसों का तेल काफी फायदेमंद होता है।

यह भी पढ़ें: Business Idea- फायदा ही फायदा! नाममात्र की इन्वेस्टमेंट और महीने के कमाएं 40 से 50 हजार रुपए, जानिए कैसे?

Tags

Share this story