comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBusiness Idea: अपने स्मार्टफोन में मेल पढ़कर करें मोटी कमाई, ये रही पूरी डिटेल

Business Idea: अपने स्मार्टफोन में मेल पढ़कर करें मोटी कमाई, ये रही पूरी डिटेल

Published Date:

Business Idea: आज के समय में हम देखते हैं कि हर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहता है. लेकिन उसके पास अवसर बहुत सीमित होते हैं. और इसलिए वो चाहता है कि उसकी कोई साइड इनकम हो जिससे वो अतिरिक्त पैसा कमा सके.इसलिए आज हम आपको शानदार बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं. यही नहीं, जिनके पास कोई रोजगार नहीं है, वे भी इस बिजनेस को कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसे आप कहीं से भी शुरू कर सकते हैं. जहां तक इसमें निवेश का सवाल है, तो इसमें ​नाममात्र के निवेश की जानकारी से आप चौंक सकते हैं. हां, इस बिजनेस के लिए आपके पास स्मार्टफोन या लैपटॉप होना जरूरी है. तो आइए करते हैं शुरू.

इस डिजिटल युग में हर किसी को हमेशा कोई न कोई मेल आता रहता है, जिनमें से अधिकतर बिना खोले डिलीट कर दिया जाता है. इस बिजनेस में आपको मेल डिलीट नहीं करना, बल्कि उनको पढ़ना है. इसका मतलब यह हुआ कि मेल पढ़कर आप मोटी कमाई कर सकते हैं.

Business Idea

Business Idea
Image Credit- Pixabay

मैट्रिक्समेल

खबरों के अनुसार, मैट्रिक्समेल डॉट कॉम 2002 से काम कर रही है. यहां आप ईमेल पढ़कर पैसे कमा सकते हैं. यही नहीं, आप साइट विजट करके भी पैसा कमा सकते हैं. इस वेबसाइट के जरिये ये काम करके आप 25 डॉलर से 50 डॉलर तक आसानी से कमा सकते हैं. महज 1 घंटे में इस वेबसाइट के जरिये करीब 3,000 रुपये की कमाई संभव है.

सेंडर अर्निंग डॉट कॉम

कमाई के लिए यह वेबसाइट भी अच्छी है. इसके लिए सबसे पहले आपको अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा. इस पर एक ई-मेल पढ़ने के लिए करीब 1 डॉलर मिलते हैं.

हालांकि, इस वेबसाइट को हमेशा विजिट करना जरूरी है. 6 महीने तक विजिट नहीं करने की स्थिति में अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाता है. इस वेबसाइट से पेमेंट पाने के लिए आपको न्यूनतम करीब 2,100 रुपये कमाने होंगे.

पैसा लाइव डॉट कॉम

पैसा लाइव डॉट कॉम में कोई निवेश के आप हजारों रुपये आसानी से कमा सकते हैं. आपको बता दें कि जैसे ही आप इसमें अकाउंट क्रिएट करते हैं, आपको तत्काल 99 रुपये मिल जाएंगे. वहीं, अगर आप इस वेबसाइट पर 20 और अकाउंट खुलवाते हैं, तो आपको अतिरिक्त पैसे मिलेंगे. हर मेल को पढ़ने के लिए 25 पैसे से 5 रुपये तक मिलते हैं. यह वेबसाइट 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट करती है.
अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करें.

ये भी पढ़ें : PAN-Aadhaar Card: परिवार के सदस्य की मृत्यु के होने के बाद आधार और पैन कार्ड ऐसे करें ब्लॉक, वरना हो सकता है फ्रॉड

Dushyant Kumar
Dushyant Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
दुष्यंत कुमार The Vocal News में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. दुष्यंत को राजनीति और बिजनेस पर लिखना अच्छा लगता है. इन्होंने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...