क्या आपके घर में भी पड़े हैं पुराने सिक्के! जानें कैसे और कहां पर बेचकर हो सकते हैं मालामाल

old Coins Sell
Image Credits: Pixabay

कई लोगों को पुराने सिक्के (Old Coins) और नोट इकट्टे करना बहुत अच्छा लगता है. लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि इन सिक्कों को कहां और कैसे बेचना है इसलिए यह सिक्के घर के एक कोने में पड़े रहते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि इन सिक्कों को बेचकर आप कैसे मालामाल हो सकते हैं.

आज के समय में कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर आप अपने सिक्कों को बड़ी आसानी से बेच सकते हैं. अगर आप के घर में 10 या 5 रुपये का ऐसा सिक्का है जिसमें वैष्णों माता की तस्वीर बनी हो तो आप इन सिक्के को हटाकर 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं.

इसके अलावा आप के घर में अगर पुराने सिक्के और भी किसी प्रकार के हैं, जो आपको लगता है कि यह ऐंटिक पीस है तो उस आइटम को आप वेबसाइट के जरिए अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. कुछ वेबसाइटें ऐसी हैं जो एंटिक पीस के अच्छे खासे देती हैं.

इन साइटों पर बेच सकते हैं पुराने सिक्के

अगर आपके घर में पुराने सिक्के पड़े हैं तो आप इंडियामार्ट की वेबसाइट https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html के माध्यम से सिक्कों को आसानी से बेच सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाना भी नहीं होगा. घर बैठे ही आप आसानी से अपने एंटिक पीस को बाजार दिखा सकते हैं. यहां पर आपको चीज के अच्छे दाम मिल सकते हैं. इसके अलावा पिन इंटरेस्ट की बेवसाइट पर भी आप आसानी से पुराने सिक्कों को बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें: एयरलाइंस Indigo लाई मानसून सेल, मात्र 998 रुपये में हवाई यात्रा का उठाएं आनंद