क्या आपको लेनी है Amul डेयरी की फ्रेंचाइजी? जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन और शुरू करें काम

Amul Milk Franchise

आज के समय में हर कोई अपना व्यापार शुरू करना चाहता है लेकिन कई लोग जानकारी के अभाव में पीछे रह जाते हैं. अगर आप अमूल (Amul) की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे इसके लिए क्या करना होगा. वहीं अमूल ने फ्रेंचाइजी लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. इसके लिए अमूल ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. आइए बताते हैं कि आप कैसेे ले सकते हैं फ्रेंचाइजी…

अमूल के सारे प्रोडक्ट ऐसे हैं जो कि व्यापार शुरू करते ही चलने लगते हैं. इसके लिए आपको प्रचार करने की भी जरूरत नहीं है. इस काम को करने के लिए आपको ज्यादा लागत नहीं लगानी होगी. अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाना होगा. वहां पर लिखा है कि अगर आप इसकी फ्रेंचाइजी चाहते हैं तो या मेल करें या फिर 022-68526666 नंबर पर कॉल करें. आपको बता दें कि यह ऑफिशियल कस्टमर केयर नंबर है. इस नंबर पर सुबह के 10 से शाम 6 बजे तक तक कॉल कर सकते हैं.

वहीं फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 25 हजार रुपए रिफंडेबल सिक्यॉरिटी फीस भी देनी होगी. यह पेमेंट आपको चेक या ड्रॉफ्ट की मदद से करना होगा. इसके अलावा कंपनी की तरफ से लोगों से अपील की जा रही है कि ठगों से सावधान रहें और रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर न करें.

ऐसे शुरू करें फ्रेंचाइजी

अमूल की फ्रेंचाइजी दो दो तरह की होती है. सबसे पहला प्रेफर्ड आउटलेट होता है जिसे रेलवे पार्लर या कियॉस्क भी कहते हैं. इस पॉर्लर को शुरू करने के लिए आपको 100-150 स्क्वॉयर फुट एरिया की जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा 25 हजार रुपये रिफंडेबल सिक्यॉरिटी भी जमा करनी होती है. हर पाउच मिल्क पर 2.5 फीसदी का मार्जिन मिलेगा. चीज, बटर, लस्सी, घी, क्रीम जैसी चीजों पर 10 फीसदी का लाभ होता है.

ये भी पढ़ें: सोने की कीमतों में गिरावट जारी तो चांदी की बढ़ी चमक, जानें अपने शहर का रेट

SHARE