comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

EPFO : इस तारीख को आपके PF खाते में सरकार डालेगी ब्याज का पैसा ,जानें चेक करने का सही तरीका

Published Date:

EPFO : पीएफ खाताधारक (ईपीएफओ) हैं तो आपके आज हम एक अच्छी खबर के बारे में बताने वाले हैं. आपको बता दें कि जल्द ही पीएफ खाते में PF के पैसे आने वाले हैं. खबर है कि 15 जुलाई तक ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है. इससे करीब 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होने वाला है. भारत सरकार पहले ही पीएफ कर्मचारियों के लिए 8.1 फीसदी ब्याज पीएफ ब्याज की घोषणा कर चुकी है. हालांकि, पीएफ का ब्याज कब आएगा इस पर ईपीएफओ की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है.

पीएफ का ब्याज तय होने के बाद से अधिकतर सभी नौकरी पेशा इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि पीएफ का ब्याज उनके खाते में जल्द आएगा. मीडिया में आ रही खबरों की माने तो ईपीएफओ पीएफ पर ब्याज 15 जुलाई तक पीएफ खाते में डाल सकता है. हालांकि, अभी इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

EPFO

EPFO

इपीएफओ ने वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए ब्याज दर 8.1% तय की है, यह पिछले 10 साल में सबसे कम ब्याज है. सरकार के इस फैसले से इपीएफओ के करीब 6 करोड़ लोगों को झटका लगा है। पिछले इपीएफओ में पीएफ पर 8.5% ब्याज मिल रहा था.

2018-19 में इपीएओ ने 8.65% ब्याज दिया था. वित्तीय वर्ष 2019-2020 में 8.5% ब्याज दिया था जबकि वित्तीय वर्ष 2020-2021 में भी 8.5% ही ब्याज मिला था.

इस खबर को शेयर करें.

ये भी पढे़ं : Google Pay: अगर अपना UPI पिन भूल गए हैं आप, तो ना लें टेंशन, इस तरीके से पता करें तुरंत

Dushyant Kumar
Dushyant Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
दुष्यंत कुमार The Vocal News में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. दुष्यंत को राजनीति और बिजनेस पर लिखना अच्छा लगता है. इन्होंने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें