Gas Price Rise: 10 दिन में दूसरी बार बढ़े CNG और PNG गैस के दाम, आज से लागू हुए नए रेट

Gas Price Rise
Image Credits: Pixabay

Gas Price Rise: महंगाई की मार दिन प्रतिदन बढ़ती ही जा रही है पहले घरेलू गैस के दाम में इजाफा किया गया था. वहीं अब कार, ऑटो और टैक्सी भरी जाने वाली गैस सीएनजी और पीएनजी की कीमत में भी बढ़ोतरी कर दी गई है. जिससे जनता की जेब पर आर्थिक बोझ पड़ना आज से ही शुरू हो जाएगा. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने 10 दिन के भीतर दूसरी बार कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दाम में बढ़ोतरी की है.

सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतों में कल यानि मंगलवार को इजाफा किया गया था. जिसमें IGL ने दोनों गैस के दाम में लगभग 2 रुपये की बढ़ोतरी करते हुए इसे बुधवार से लागू करने की बात कही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले अक्टूबर में दिल्ली में पीएनजी के दाम में 2.10 रुपये प्रत यूनिट (प्रति एससीएम) का इजाफा किया गया था.

आज से लागू हुए नए रेट

वहीं सीएनजी (CNG) गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है. ऐसे में अब देश की राजधानी दिल्ली में एक किलो सीएनजी की कीमत बढ़कर 49.76 रुपये हो गई है. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद (CNG Price in City) में सीएनजी 56.02 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी. इसके अलावा गुरुग्राम में सीएनजी की नई कीमत 58.02 रुपये प्रति किलो हो गई है.

आईजीएल ने मंगलवार को ट्वीट करके पीएनजी के दाम में बढ़ोतरी की जानकारी दी. कीमतों में बदलाव बुधवार यानी आज से लागू कर दिया गया है. वहीं अब दिल्ली में पीएनजी के दाम 35.11 प्रति यूनिट हो जाएंगे, जबकि एनसीआर में शामिल नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी 34.86 रुपये प्रति यूनिट आपको मिलेगी. यानि कि अब आपको पहले के मुताबिक अधिक पैसे चुकाने होंगे.

दिल्ली में बाकी एक दिन की बिजली, आखिर कैसे उत्पन्न हुआ ये बिजली संकट, जानें सभी जानकारी

ये भी पढ़ें: आज सोने के भाव में आया मामूली उछाल, जानिए अपने शहर का ताजा रेट