Gold Rate: आसमान से जमीन पर गिरे सोने के दाम, 10 ग्राम का रेट सुन लगी भीड़

 
Gold Rate: आसमान से जमीन पर गिरे सोने के दाम, 10 ग्राम का रेट सुन लगी भीड़

Gold Rate: अगर आप भारतीय सर्राफा बाजार में सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह एक सुनहरे मौके की तरह है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बिल्कुल भी देर न करें। सोना अपने उच्चतम स्तर से काफी सस्ता बिक रहा है, जो एक सुनहरे अवसर की तरह है। अगर आप सोना खरीदने में देरी करेंगे तो आपको पछताना पड़ेगा, जो कि बहुत अच्छा मौका है। वहीं, शादी का सीजन भी शुरू होने वाला है, इससे पहले आप ज्वैलरी खरीद सकते हैं। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले मेट्रो शहरों में इसके रेट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा, जो जानना जरूरी है।

Gold Rate: आसमान से जमीन पर गिरे सोने के दाम, 10 ग्राम का रेट सुन लगी भीड़

गोल्ड के ताजा भाव

अगर आप देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो सबसे पहले आप सभी कैरेट का रेट आसानी से जान सकते हैं, जिससे कोई परेशानी नहीं होगी। बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 60698 रुपये प्रति तोला बिक रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसके अलावा बाजार में 23 कैरेट सोने की कीमत 60455 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की जा रही है. 22 कैरेट सोना 55600 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आ रहा है. इसके साथ ही बाजार में 18 कैरेट सोने की कीमत 45474 रुपये प्रति दस ग्राम बिक रहा है। 14 कैरेट सोना 35470 रुपये प्रति तोला बिक रहा है. वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी बाजार में 72286 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही है। 

WhatsApp Group Join Now

तुरंत जानें सोने की कीमत

अगर आप देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो पहले रेट के बारे में जानकारी हासिल कर लें, ताकि कोई दिक्कत न हो। इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों को छोड़कर बाकी सभी दिन आईबीजेए की ओर से आपके लिए रेट जारी किए जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट सोने के आभूषणों की खुदरा दरें जानने के लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल करना होगा। आप कुछ देर में एसएमएस के जरिए दरों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Tags

Share this story