Gold & Silver Price: दीपावली तक 50,000 रुपये पहुंच सकता हैै सोना? जानिए गोल्ड खरीदना कब रहेगा सही

Gold & Silver Price
Image Credits: Pixabay

Gold & Silver Price: सोने और चांदी के भाव में पिछले कुछ दिनों स्थिरता रहने के बाद आज एक बार फिर से बढ़ोतरी देखी गई है. आज यानि बुधवार को सोने (Gold) के रेट में 260 रुपये की तेजी आई है. जबकि चांदी के रेट में 300 रुपये प्रति किलोग्राम पर इजाफा हुआ है. वहीं अगर आप सोने खरीदने की सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाइए वो इसलिए क्योंकि आज हम आपको बताएंगे सोना लेने का सही समय तो आइए जानते हैं…

गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज सोने पर तेजी आने के बाद 22 कैरट वाला गोल्ड 46,290 और 24 कैरट वाला सोने का भाव 47,290 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. हालांकि शहरों में बाकी खर्चों को जोड़ने के बाद भाव निर्धारित किया जाता है इसलिए सभी शहरों में सोने के रेट अलग-अलग होते हैं.

महंगाई का असर दिख सकता है सोने पर

नेटवर्क 18 से मिली जानकारी के मुताबिक वहीं सोेने के भाव को लेकर IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अनुज गुप्ता का कहना है कि कि डॉलर के मजबूत होने से सोने-चांदी पर दबाव बना हुआ है. हालांकि कच्चे तेल के दाम बढ़ने से आने वाले महीनों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की संभावना है. इससे महंगाई बढ़ सकती है. ऐसे में लंबी अवधि में सोने में तेजी देखने को मिल सकती है. फिर वह कहते हैं कि दिवाली तक सोने के दाम 49 हजार रुपए तक पहुंच सकता हैं.

इसलिए अगर आप सोने लेने की सोच रहे हैंं तो ज्यादा देर मत करिए और त्योहार यानि दीपावली से पहले ही सोना खरीद के रख लें, जिससे आपका फायदा हो सकता है. क्योंकि दिन प्रतिदिन बाजार महंगाई बढ़ती जा रही है जिसके कारण उम्मीद जताई जा रही है कि सोने का रेट एक बार फिर से 50,000 रुपये तक पहुंच सकता है.

महाअष्टमी के दिन महागौरी की पूजा से मिलेंगे ये लाभ, पहने इस रंग के वस्त्र

ये भी पढ़ें: आज HDFC और Yes Bank के शेयर ने ढाया कहर, SBI के शेयर प्राइस लुढ़के नीचे