Gold & Silver Price: इस महीने में सोने पर 550 रुपये तो चांदी पर बढ़े 1,300 रुपये, जानें आज का ताजा भाव

Gold Price Today
Image Credits: Pixabay

Gold & Silver Price: सोने और चांदी के रेट में तेजी और कमी आने का सिलसिला तो लगातार जारी रहता है लेकिन इस महीने यानि अक्टूबर की बात करें तो सोने पर अब तक रेट में केवल इजाफा ही देखा गया है. वहीं चांदी की बात करें तो अब तक चांदी के रेट लगातार बढ़े हैं सिर्फ एक दिन ही दाम नीचे की तरफ उतरे हैं. इस हिसाब से देखा जाए तो 3 से लेकर 12 अक्टूबर तक सोने के भाव में 550 रुपये की तेजी आई है जबकि चांदी के रेट में तो अच्छी खासी तेजी आने से 1,300 रुपये तक बढ़ गए हैं.

गुड्स रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज यानि सोमवार को 22 कैरट वाले सोने के दाम 45,950 और 24 कैरट वाले सोने के दाम 46,950 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं. वहीं दिल्ली (Gold Price in Delhi) में 22 कैरट वाले सोने के दाम 46,060 रुपये और 24 कैरट वाले सोने के रेट 50,260 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया हैं.

वहीं चांदी के भाव में कल 4,200 रुपये की भारी गिरावट के बाद आज 100 रुपये की तेजी नजर आई है. इसलिए अगर आप आज एक किलो चांदी खरीदते हैं तो उसके लिए आपको 61,800 रुपये देने होंगे. दिल्ली, मुंबई, लखनऊ और जयपुर में चांदी का रेट भी यही है लेकिन चेन्नई, कोयंबटूर और केरल में इसका भाव हमेशा से तेज ही रहता है. इसलिए यहां पर 65,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर चांदी बरकरार है.

जानें कब खरीदें सोना?

वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि अगर कोरोना की तासरी लहर आती है तो सोने के रेट में अच्छी खासी तेजी देखने को मिल सकती है. हालांकि यह बात उन्होंने थोड़े समय पहले कही थी. लेकिन अब तीसरी लहर के आने की संभावना कम हो गई है तो वहीं सर्राफा व्यापारियों का कहना है कि सोने के रेट में दीपावली तक गिरावट देखने को मिल सकती है. इसलिए अगर आप सोना लेने की सोच रहे हैं तो अपने यहां का रेट चेक कर के खरीद सकते हैं.

Mukhtar Ansari: जानिए कहानी उस बाहुबली की जिसके नाम से थर्राता है पूर्वांचल

ये भी पढ़ें: कोयले की कमी और अडानी का सम्बंध