comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBusiness Idea: बहुत चलेगा डिस्पोजल पेपर ग्लास का बिजनेस, जानें लागत और कमाई का पूरा हिसाब

Business Idea: बहुत चलेगा डिस्पोजल पेपर ग्लास का बिजनेस, जानें लागत और कमाई का पूरा हिसाब

Published Date:

Business Idea: फंक्शन से लेकर तेहरवीं तक हर जगह पर डिस्पोजल पेपर ग्लास की मांग बनी रहती है क्योंकि इसके बिना व्यक्ति का गुजारा नहीं है, क्योंकि जब से प्लॉस्टिक वाले गिलास बंद हो गए हैं तब से ही इनकी मांग बहुत अधिक बढ़ गई है. इसलिए अगर आप इसका काम शुरू करते हैं तो बिना किसी टेंशन वाला है आपका ये बिजनेस तो चलिए जानते हैं इसमें कितनी लागत आएगी…

दरअसल, हम जिस बिजनेस के बारे में आपसे बात कर रहे हैं वो है डिस्पोजल पेपर ग्लास बनाने का (Disposal Paper Glass Business). इस बिजनेस में आपको हर महीने 75,000 रुपए तक आराम से कमा सकते हैैं. क्योंकि प्लास्टिक बैन होने के बाद से इसकी मांग तेजी से बढ़ रही है.

2 लाख के खर्च पर शुरू करें बिजनेस

बिजनेस की शुरुआत के लिए पहले आपको छोटी और बड़ी मशीन को लगानी होगी. छोटी मशीन से आप छोटे पेपर डिस्पोजल ग्लास को बना सकते हैं. इसके अतिरिक्त बड़ी मशीन की सहायता से अलग-अलग आकार के पेपर डिस्पोजल ग्लास तैयार कर सकत हैं. छोटे पेपर से डिस्पोजल ग्लास बनाने वाली मशीन को खरीदने पर करीब 1 या 2 लाख रुपये का खर्चा आएगा.

मशीन को खरीदने के बाद आपको प्रोडक्शन पर काम करना होगा. आपको पेपर कप बनाने के लिए रॉ मटेरियल की आवश्यकता पड़ेगी. मार्किट में आपको पेपर रील 90 रुपये किलो के हिसाब से मिल जाएगी. इसके अतिरिक्त बॉटम रील आपको 80 रुपये प्रति किलो की कीमत पर मिलेगी.

ये भी पढ़ें: लगाएं ‘प्‍याज का पेस्‍ट’ बनाने की फैक्ट्री, मॉल और बाजार में है जमकर डिमांड! जानें लागत

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...