IRCTC की चेतवानी : रिफंड पाने के लिए भूलकर भी ना करें ये काम, आईआरसीटीसी की नहीं होगी कोई जिम्मेदारी, पढ़े पूरी खबर

IRCTC

IRCTC : भारत में लंबी दूरी के लिए अधिकतर लोग रेल की यात्रा करना पसंद करते हैं . लेकिन कई बार ऐसा देखा गया कि रेलवे से संबंधित दिशा निर्देशों का उन्हें पता नहीं होता. इसलिए रिफंड से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी हम आज आपको देने वाले हैं. अगर आप कभी (IRCTC) से टिकट का रिफंड लेना चाहते हैं तो आपको थोड़ा सावधान होने की जरूरत है.आपको बता दें कि रिफंड के बहाने IRCTC के नाम पर कुछ फर्जी कस्टमर केयर नंबर और मैसेज वायरल किए जा रहे हैं. IRCTC ने लोगों से इस फर्जीवाड़े के चक्कर में नहीं पड़ने की सलाह दी है. आइए इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

IRCTC ने कहा है

अपने सोशल मीडिया पर IRCTC ने लिखा- रिफंड के बहाने सोशल मीडिया पर फर्जी कस्टमर केयर नंबर के साथ कुछ झूठे मैसेज प्रसारित किए जा रहे हैं. अनुरोध है कि ऐसे दुर्भावनापूर्ण संदेशों से सावधान रहें और आधिकारिक नंबरों पर IRCTC कस्टमर केयर से संपर्क करें. IRCTC के आधिकारिक नंबर- 07556610661, 07554090600 हैं और ईमेल आईडी care@irctc.co.in है.

लगातार अलर्ट दे रहा है IRCTC

लोगों से ठगी के लगातार मामलों को बढ़ता देख IRCTC यह लगातार दूसरा दिन इस तरह से अलर्ट किया है. इससे पहले 13 जून को भी IRCTC ने फर्जी मैसेज का जिक्र किया था. इसलिए आप ठगों से सावधान रहें और इस खबर को जनहित में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: अब स्टेशन पर पूछताछ केंद्रों से नहीं बल्कि यहां से मिलेगी ट्रेनों की जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

Exit mobile version