KULHAD KA BUSINESS: मात्र 5 हजार की लागत से शुरू करें ये बिजनेस,कमाई होगी लाखों में

bank fd rate
source: wikimedia

KULHAD KA BUSINESS: आजकल के दौर में हर कोई अपनी नौकरी से परेशान है।आजकल का युवा वर्ग ज्यादातर खुद का बिजनेस करना ही सही समझता है लेकिन सही बिजनेस आइडिया (BUSINESS IDEA) ने होने के कारण पीछे हट जाते हैं। इसके अलावा ज्यादातर लोगों का मानना है कि बिजनेस करने के लिए बहुत पैसा चाहिए लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ऐसे बहुत से बिजनेस है जिन्हें आप घर से शुरू कर सकते हैं और घर बैठे लाखों रूपये कमा सकते हैं।आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे कम इन्वेस्टमेंट में शुरू किया जा सकता है और घर बैठे अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं।  इस बिजनेस से आपको मोदी सरकार मदद भी कर रही है, यह बिजनेस का कुल्डड़ (KULHAD KA BUSINESS) बनाने का बिजनेस।गली, नुक्कड़ में कुल्हड़ वाली चाय की मांग रहती है। अब तो बड़े बड़े मॉल में स्पेशल कुल्हड़ वाली चाय मिलने लग गयी है। लस्सी के लिए, चाय के लिए, दूध के लिए अब दिन प्रतिदिन कुल्हड़ की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में आप कुल्हड़ के बिजनेस (KULHAD KA BUSINESS) से प्रॉफिट कमा सकते हैं।

source: wikimedia

इस बिजनेस को सरकार दे रही है बढ़ावा

सरकार कुल्हड़ बनाने के लिए बिजली से चलने वाली चाक मुहैया कराती है। जिसकी मदद से आसानी से कुल्हड़ बना सकते हैं। खसाल 2020 में केंद्र सरकार ने 25,000 इलेक्ट्रिक चाक बांटे थे। सरकार इन कुल्हड़ों को अच्छी कीमत पर खरीदती भी है। हाल ही में सड़क परिवहन मंत्री नितिन ग़डकरी ने कुल्हड़ को बढ़ावा देने के लिए प्लास्टिक या कागज के कप में चाय बेचने पर रोक लगाने की मांग की थी। ऐसे में आने वाले दिनों में कुल्हड़ की मांग पर इजाफा होना तय है।

KULHAD KA BUSINESS देगा इतनी कमाई

चाय का कुल्हड़ पर्यावरण के लिहाज से बहुत सुरक्षित माना जाता है। चाय का कुल्हड़ का भाव करीब 50 रुपये सैकड़ा है। लस्सी के कुल्हड़ की कीमत 150 रुपए सैकड़ा, दूध के कुल्हड़ की कीमत150 रुपए सैकड़ा और प्याली का भाव 100 रुपए सैकड़ा चल रहा है। मांग में बढ़ोतरी से अच्छे रेट की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें- PNB ग्राहकों की आई मौज ही मौज, फ्री में मिलेंगे 8 लाख रुपए, जानें कैसे