मौका: SBI की इस स्कीम में छोटी रकम देकर उठाएं मोटा रिटर्न, जानें निवेश करने की अंतिम तिथि

मां लक्ष्मी
Image Credits: Unsplash

जीवन में हर काई पैसा बचाना और उसका सही जगह पर निवेश करना चाहता है लेकिन ज्यादातर लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती है. आज हम आपको बताएंगे एसबीआई (SBI) की एक ऐसी स्कीम जो आपको मोटा रिटर्न देगी. इसके लिए आपको हर महीने में मात्र 5,000 रुपये ही निवेश करने होंगे. इस स्कीम में आप 14 जुलाई तक ही रुपया निवेश कर सकते हैं.

दरअसल, एसबीआई म्यूचुअल फंड ने एसबीआई ईटीएफ (SBI ETF exchange-Traded fund) कंजम्पशन लांच करने का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि यह स्कीम ओपन-एंडेड है, जो कि निफ्टी इंडिया कंजम्पशन इंडेक्स को ट्रैक करेगी. इस स्कीम में आप इस मात्र 5000 रुपये से ही निवेश करना शुरू कर सकते हैं.

इस स्कीम में निवेश करने के लिए आपके पास एक डीमैट और ट्रेडिंग खाता होना चाहिए. वहीं इस बारे में एसबीआई के एमडी और सीईओ विनय एम. टोनसे ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरा मानना है कि ईटीएफ में निवेश उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो कम लागत पर परिसंपत्ति वर्गों की एक विस्तृत श्रृंखला में निवेश करने की सोच रहे हैं.

आपको बता दें कि कंपनियों के विविध पोर्टफोलियो के व्यवहार और प्रदर्शन को देखने के लिए SBI Mutual Fund के इस ईटीएफ को डिज़ाइन कर दिया गया है. इसमें स्वास्थ्य सेवा, ऑटो, दूरसंचार सेवाएं, उपभोक्ता गैर-टिकाऊ कंपनियां, फार्मास्यूटिकल्स, होटल, मीडिया और मनोरंजन शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Hyundai ने किया कमाल, ऑटो सेक्टर में तंगी के बाद भी बिक्री में 90% की वृद्धि के साथ सबसे आगे