Petrol & Diesel Price Rise: पेट्रोल-डीजल की कीमत सुनकर जनता की जेब पर फिर लगी आग, देखिए नई रेट लिस्ट

Petrol And Diesel Price Rise
Image Credit: Pixahive

Petrol & Diesel Price Rise: त्योहारी सीजन में महंगाई की मार झेल रही जनता की जेब पर दिन प्रतिदिन बोझ बढ़ता ही जा रहा है. आज यानि शुक्रवार को दशहरा के अवसर पर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम फिर से बढ़ा दिए हैं. जिससे दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai) और कोलकाला (kolkata) में पेट्रोल की कीमत 100 का आंकड़ा पार कर गई है. हालांकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100 से नीचे हैं.

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 105.14 रुपये और डीजल की कीमत 93.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है. जबकि पहले यहां पर पेट्रोल 104.79 थी. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमते 111.09 रुपये और और डीजल की कीमत 101.78 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल के दाम 105.76 रुपये और डीडल के रेट 96.98 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के रेट 98.26 और डीजल के रेट 102.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

जयपुर में भी तेल के दाम बढ़े

वहीं जयपुर में पेट्रोल औऱ डीजल के रेट में 15 दिनों में 12 बार तेजी आई है. अब यहां पर पेट्रोल के दाम 112.28 रुपये प्रतिलीटर हो गए हैं और डीजल के दाम 103.45 रुपये प्रतिलीटर हो गई है. बता दें कि आज पेट्रोल (Petrol rate) के रेट में 37 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल के दाम में 38 पैसे का इजाफा हुआ है.

आपको बता दें कि तेल कंपनियों की तरफ से रोजाना सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल के दाम की नई रेट लिस्ट जारी की जाती है. जिसके जरिए हमें यह पता चलता है कि कौन से राज्य़ में तेल की कीमत में इजाफा हुआ है. हालांकि कई बार रेट एक से ही रहते हैं. त्योहार के इस सीजन में महंगाई आम जनता की कमर तोड़ती जा रही है.

रहस्यमयी है रावण का गांव, यहां नहीं मनाया जाता दशहरे का त्यौहार

ये भी पढ़ें: दशहरा पर सोने और चांदी में आई रिकॉर्ड तोड़ तेजी, जानिए अपने शहर का रेट