comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Railways: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, बहुत जल्द 200 स्टेशन पर मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं, पढ़ें

Published Date:

Railways: भारतीय रेलवे में इस समय बड़े परिवर्तन के दौर से गुजर रही है. जमीन पर उतरती नई – नई घोषणाएं  Railways की हालत को अच्छा बना रही है. रेलवे को और अच्छी सुविधाएं देने के क्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने 2 और नई सुविधाओं को देने का ऐलान किया है. आइए इन घोषणाओं के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

ये किया ऐलान

रेल मंत्री ने अपने संबोधन में ऐलान करते हुए कहा कि पूरे देश में लगभग 200 रेलवे स्टेशनों को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा. अब तक 47 रेलवे स्टेशनों के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जबकि 32 स्टेशनों पर काम शुरू हो गया है. इन स्टेशनों पर ओवरहेड स्पेस बनाए जाएंगे. इनमें बच्चों के मनोरंजन से जुड़ी सुविधाओं के अलावा प्रतीक्षा लाउंज और फूड कोर्ट सहित कई अन्य ऐसी विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो इन्हें खूबसूरत बनाएंगी.

Railways

400 वंदे भारत ट्रेनें चलाने की है योजना

रेल मंत्री ने कहा, ‘भविष्य में देश में 400 ‘वंदे भारत’ ट्रेन होंगी. जो भारतीय रेलवे का कायाकल्प कर देंगी.और देश के सभी हिस्सों को अब या तो राजमार्गों या फिर रेलवे के माध्यम से प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के जोड़ा जा रहा है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Railways ने महाराष्ट्र – बिहार – राजस्थान के यात्रियों के लिए किया बड़ा ऐलान, होगा ये फायदा, जानें

Dushyant Kumar
Dushyant Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
दुष्यंत कुमार The Vocal News में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. दुष्यंत को राजनीति और बिजनेस पर लिखना अच्छा लगता है. इन्होंने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...