Share Market: Tata के निवेशक बने लखपति, 105 रुपये का शेयर पहुंचा 4,928 रुपये पर

Share Market
Image Credits: Pixahive

Share Market: शेयर बाजार में हर कोई अपना पैसा लगाने की नहीं सोच सकता क्योंकि पहले इसके बारे में अच्छे से जानकारी होनी चाहिए वरना आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. इसके अलावा कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें इसके बारे में बेहतर जानकारी है तो वह कुछ सालों में करोड़पति बन जाते हैं. वहीं इन दिनों टाटा की एक कंपनी ने अपने निवेशकों को जबरदस्त और मोटा रिटर्न दिया है.

टाटा ग्रुप (Tata Group) की टाटा एलेक्सी कंपनी ने अपने निवेशकों को लखपति बना दिया है. यानि कि इस कंपनी ने अपने निवेशकों को मोटा रिटर्न दिया है. टाटा एलेक्सी के शेयर की कीमत काफी तेजी से बढ़ी है. आज से 10 साल पहले इस कंपनी के शेयर का रेट करीब 105 रुपये था, जो कि अब एनएसई पर 4928.75 रुपये पर पहुंच गया है. इस हिसाब से देखें तो टाटा एलेक्सी के शेयर ने बीते 10 साल में निवेशकों का पैसा लगभग 48 गुना बढ़ाया है.

इस साल कंपनी ने दिया मोटा रिटर्न

दरअसल, टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा एलेक्सी के शेयर ने साल 2021 में भी जबरदस्त रिटर्न दिया है. 2021 की शुरुआत में टाटा एलेक्सी के शेयर की कीमत लगभग 1885 रुपये था, जो आज ऊपर जाकर 4928.75 रुपये के स्तर पर आ चुका है. यह शेयर इस साल अब तक लगभग 163 फीसद का रिटर्न दिला चुका है. वहीं अगर बीते 6 महीने का रिटर्न देखें तो यह शेयर 2670.30 रुपये बढ़कर यहां तक आ चुका है.

आपको बता दें कि अगर आपने टाटा एलेक्सी के शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो वह रुपया 6 महीने में आज 1.85 लाख रुपये हो जाता. इसके अलावा अगर यह निवेश आज से 5 साल पहले किया गया होता तो 1 लाख रुपये की वैल्यू 4 लाख रुपये होती. साल के हिसाब से शेयर की कीमत बढ़ती जाती है.

ये भी पढ़ें: आज सोने और चांदी के भाव में नहीं हुआ बदलाव, जानें 10 ग्राम का दाम