Success Story: इस कपल ने नौकरी छोड़कर शुरू किया कैफे, सुकून की लाइफ के साथ कमा रहे हैं लाखों रूपए

Success Story: आपने ऐसी बहुत सी स्टोरी सुनी होगी जिसमें कपल अपना एक अलग ही रास्ता चुनकर अपनी मंजिल को पाने के लिए चले जाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको काफी प्रेरणा मिलेगी। अपने सपनों को पूरा करने के लिए हर कोई कड़ी मेहनत करता है। अमित श्रीवास्तव और शिप्रा मोहन एक ऐसे कपल हैं जिन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए नौकरी छोड़ दी।

उत्तराखंड की पहाड़ियों में अमित और शिप्रा ने अपने सपनों का कैफे लैंसडाउन ट्रिप ट्रैवल कैफे की शुरुआत की। ये फैसला काफी रिस्की था क्योकि लाखों की नौकरी छोड़कर इन जंगलों और पहाड़ों के बीच कैफे चलाना आसान नहीं था। पर्यटक क्षेत्र होने के कारण वहां काफी टूरिस्ट आते थे और धीरे-धीरे टूरिस्ट की पहली पसंद लैंसडाउन ट्रिप ट्रैवल कैफे बन गई। आज अमित और शिप्रा बिना जॉब के भी लाखों का कारोबार कर रहे हैं।

अमित और शिप्रा ने कैफे में लोगों को दी नौकरी

ज़िंदगी में सिर्फ नौकरी करके सपनों को पूरा नहीं किया जा सकता है। सपने पूरा करने के लिए हौसला और अपने लाइफ पार्टनर का साथ बेहद जरुरी है। आज अमित और शिप्रा ने अपने कैफे में कई लोगों को नौकरी दी। युवाओं को प्रेरित करने के लिए अमित अपनी ज़िन्दगी के बारे में अवगत भी कराते हैं, जिससे लोगों को प्रेरणा मिल सके और ज़िन्दगी में आगे बढ़ते रहें।

अमित और शिप्रा हमेशा से क्रिएटिव माइंड से काम करते थे। एक छोटे से गांव में करीब 100 साल पुराने शेड को लैंसडाउन ट्रिप ट्रैवल कैफे में तब्दील कर दिया। इसके बाद गांव के विकास के लिए दरवाजे भी खुल गए। लोगों को इन कपल का कांसेप्ट काफी पसंद आया।

इसे भी पढ़ें: Liquor Price In UP: शराबियों के लिए खुशखबरी, महंगी शराब अब यूपी में मिलेगी सस्ती