Business Idea: अगर हर महीने करना चाहते हैं बंपर कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस, हो जाओगे मालामाल

  
Business Idea: अगर हर महीने करना चाहते हैं बंपर कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस, हो जाओगे मालामाल

Business Idea: अगर कम लागत में आप कोई अच्छा सा काम करना चाहते हैं तो उसके लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए आगरा के मशहूर पेठे का बिजनेस लेकर आए हैं, जिससे आप दिनभर की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. साथ ही इस बिजनेस में बहुत अधिक लागत भी नहीं आएगी, तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे इस काम को स्टार्ट कर सकते हैं...

दरअसल, हम आपसे बात कर रहे हैं पेठे के बिजनेस (Petha Business) की. जिसे आगरा के अलावा बड़े शहरों और छोटे शहरों दोनों में खूब चाव के साथ खाया जाता है इसलिए आप इस काम को 5 लाख की लागत के साथ शुरू कर सकते हैं. आप चाहें तो पेठे लाकर खुद भी सेल कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपना प्रोडक्ट भी बना सकते हैं, जिसमें ज्यादा लागतर आएगी. बता दें कि पेठे में सबसे ज्यादा डिमांड सबसे ज्यादा सादा पेठा ,पान और सैंडविच पेठे की रहती है.

कैसे तैयार होता है पेठा? (Business Idea)

पेठा बनाने के लिए सबसे पहले आपको कच्चे पेठे को काटना होगा. फिर उसके अंदर से गूदा निकालकर पेठे के आकार में पीस काट लें. इसके बाद कटे हुए पेठे के पीस को एक नुकीली कीलों वाली मशीन से गोदा जाता है, ताकि उसके अंदर तक मिठास घुल सके. फिर पेठे को चूने के पानी में दो से तीन बार धोया जाता है. धोने के बाद उसे उबालकर पेठे को चासनी में पकाया जाता है. फिर पेठे में फ्लेवर मिलाकर ड्राई किया जाता है. पेठा सुखाने के बाद खाने के लिए बिल्कुल तैयार हो जाता है.

ये भी पढ़ें: 50,000 रुपए में स्टार्ट करो धड़ल्ले से चलने वाला ये बिजनेस, प्रॉफिट भी है जबरदस्त

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी