comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

AIIMS Recruitment: एम्स की इस बंपर भर्ती में पाएं 1 लाख से ज्यादा सैलरी, जानें कैसे करें अप्लाई

Published Date:

AIIMS Recruitment: देश के बड़े अस्पतालों में एक एम्स है जिसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) कहते हैं. यहां काम करना हर मेडिकल लाइन से जुड़े लोगों का सपना होता है. अगर आप भी एम्स में काम करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

एम्स ने भारी वैकेंसी (AIIMS Recruitment) निकाली है जिसमें आपको अच्छी खासी सैलरी मिलेगी. उम्मीदवारों को बढ़ियां सैलरी पैकेज ऑफर मिलेगा जिसमें 1 लाख से ज्यादा सैलरी हो सकती है. अगर आप भी एम्स में नौकरी करना चाहते हैं तो AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं.

कैसे पूरी करें AIIMS Recruitment?

AIIMS में नौकरी करने वालों के लिए अच्छा मौका आया है. जोधपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में फैकल्टी पदों की वैकेंसी निकली है. आपको इसके लिए वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा. अभी आवेदन करने की तारीफ आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है लेकिन आपको दी गई वेबसाइट चेक करते रहना है.

AIIMS की वैकेंसी (AIIMS Recruitment) कुल 72 पदों पर है. इसमें 31  रिक्त पद प्रोफेसर हैं, 8 पद एडिशनल प्रोफेसर के हैं, 20 पद एसोसिएट प्रोफेसर के हैं और 13 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के हैं. ये सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता दी गई है.

प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर के लिए अप्लाई करने वालों की उम्र 58 साल होनी चाहिए. एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए उम्र 50 साल होनी चाहिए. प्रोफेसर पद के लिए चुने जाने उम्मीदवारों की सैलरी 1,68,900 रुपये निर्धारित है. वहीं एडिशनल प्रोफेसर को 1,48,000 रुपये, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 1,38,000 रुपये रखी है.

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए सैलरी 1,01,500 रुपये की सैलरी पैकेज रखी गई है. आवेदन के लिए देय शुल्क 3,000 रुपये निर्धारित है. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति, महिला, बेंचमार्क विकलांग उम्मीदारों को फॉर्म भरने के लिए 200 रुपये का शुल्क देना होगा.

इसे भी पढ़ें: IGNOU December TEE 2022: दिसंबर में होने वाली परीक्षाओं के लिए ऐसे करें आवेदन,इतना लगेगा शुल्क

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...