CGBSE Result 2021: छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, घर बैठे ऐसे चेक करें अपने नंबर

JEE Mains 2021 Result

छत्तीसगढ़ के 12वीं के विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने आज यानि रविवार को दोपहर में कक्षा 12वीं (Class 12th) का परिणाम जारी कर दिया है. विद्यार्थी परीक्षा के परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्ट कुल 2,84,160 छात्रों के लिए घोषित किया गया है, जिनमें से 1,30,561 लड़कियां हैं. वहीं शिक्षा बोर्ड के सचिव का कहना है कि परिणाम से नाखुश छात्रों को दोबारा परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा.

विद्यार्थी ऐसे चेक करें परीक्षा का परिणाम

विद्यार्थियों को परीक्षा के परिणाम बोर्ड देखने के लिए https://www.cgbse.nic.in/ और https://results.cg.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद हाई स्कूल या हायर सेकेंडरी कक्षा 12वीं के परिणाम 2021 पर क्लिक करें. फिर अपना रोल नंबर दर्ज कर सबमिट कर दें. इसके बाद अप अपना परिणाम देखकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं.

दरअसल, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर की हायर सेकेंड्री रिजल्ट 2021 की घोषणा राज्य शिक्षा मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की है. वहीं सीबीबीएसई 12वीं के परिणाम 2021 का ऐलान करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा है कि ‘इस साल हमने काफी कम परीक्षाओं का आयोजन किया है. फिर उन्होंने कहा है कि सीबीएसई बोर्ड सभी को बिना परीक्षा ही पास कर रहा है’.

ये भी पढ़ें: कक्षा 12वीं के आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SHARE