comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

JEE Main Exam 2023: जल्द जारी हो सकता है जेईई मेन परीक्षा का शेड्यूल, यहां जाने पूरी डिटेल

Published Date:

JEE Main Exam 2023: ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2023 (JEE Main 2023) की एग्जाम डेट अगले हफ्ते तक जारी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए (NTA) आने वाले वीक में जेईई मेन परीक्षा का शेड्यूल रिलीज कर देगी. जारी होने के बाद एनटीए की वेबसाइट पर एग्जाम शेड्यूल चेक किया जा सकेगा. रिलीज होने के बाद परीक्षा तारीख देखने के लिए कैंडिडेट इन दो वेबसाइट्स पर जा सकते हैं – nta.ac.in and jeemain.nta.nic.in

दो सेशन में होगा JEE Main Exam 2023

जेईई मेन परीक्षा इस साल भी दो सेशन में आयोजित की जा सकती है. हालांकि पक्की जानकारी शेड्यूल रिलीज होने के बाद ही मिलेगी लेकिन इसकी तगड़ी संभावना है कि पहले सेशन की परीक्षा जनवरी मिड में और दूसरे सेशन की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाए.

JEE Main Exam 2023:

फेक नोटिस हुआ था सर्कुलेट

जेईई मेन जैसी बड़ी परीक्षाओं के लेकर अक्सर फेक नोटिस भी सर्कुलेट होते रहते हैं जैसा कि हाल ही में हुआ. इस झूठे नोटिस में दिया था कि जेईई मेन 2023 का पहला सेशन 18 से 23 जनवरी 2023 के बीच और दूसरा सेशन 04 अप्रैल से 09 अप्रैल 2023 के बीच आयोजित होगा.

इस फेक नोटिस में जेईई मेन 2023 की रजिस्ट्रेशन डेट भी घोषित कर दी गई थी. इसके मुताबिक पहले सेशन के लिए 16 नवंबर से 31 दिसंबर 2022 के बीच अप्लाई किया जा सकता है और ऑनलाइन फीस 31 दिसंबर तक जमा की जा सकती है. हालांकि ये नोटिस फेक था.

स्टूडेंट्स कर रहे हैं ये अपील

जेईई उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से एनटीए से कहा है कि बोर्ड परीक्षाओं के साथ टकराव से बचने के लिए अप्रैल से पहले जेईई मेन 2023 सत्र 1 का आयोजन न करें. ट्विटर पर भी ऐसा ही ट्रेंड चल रहा है. ये भी जान लें कि परीक्षा के इंफॉर्मेशन बुलेटिन पर डिटेल्ड सिलेबस, एलिजबिलिटी वगैरह का डिटेल दिया जाएगा. स्टूडेंट्स चाहें तो रिफरेंस के लिए पिछले साल के सूचना बुलेटिन को भी देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: TGT PGT और PRT टीचर भर्ती का रिजल्ट जारी, इस लिंक से ऐसे चेक करें अपना परिणाम

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...