comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

NHM Jobs 2022: 12वीं पास लोगों के लिए सुनहरा मौका, एनएचएम ने निकाली 2 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्ती

Published Date:

​NHM Jobs 2022:  नेशनल हेल्थ मिशन के तहत एमपी में बम्पर पद पर भर्तियां निकली हैं. जिनके लिए उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती अभियान के माध्यम से राज्य में दो हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे. जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट http://www.nhmmp.gov.in पर जाना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 दिसंबर 2022 तय की गई है.

नेशनल हेल्थ मिशन मध्य प्रदेश में 2,284 पद पर भर्ती होगी. जिनमें स्टाफ नर्स (महिला व पुरुष) के पद शामिल हैं. उम्मीदवार ध्यान दें की उनकी नियुक्ति अनुबंध के आधार पर 31 मार्च, 2023 तक के लिए होगी. उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी विषय में इंटरमीडिएट / बीएससी नर्सिंग / जनरल नर्सिंग एवं अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए.

आयु सीमा (NHM Jobs 2022)

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 43 वर्ष निर्धारित आयु की गणना 01 जनवरी, 2023 के अनुसार होगी. जबकि वर्गानुसार अधिकतम आयु वाले अभ्यर्थियों को पांच वर्ष तक की छूट दी जाएगी.

इतनी मिलेगा सैलरी

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के तहत चयनित अभ्यर्थियों को 20,000 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन (NHM Jobs 2022)

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट nhmmp.gov.in पर जाकर आवेदन करने होगा. उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन 25 नवंबर 2022 से लेकर 22 दिसंबर 2022 तक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ओनजीसी दे रहा 2 लाख रूपये महीना वेतन, जानें कैसे करें आवेदन और क्या है योग्यता

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...