Sarkari Naukri 2021: बिहार के स्वास्थ्य विभाग में जल्द निकलेेंगी बंपर भर्तियां, ऐसे करें चेक

Sarkari Naukri 2021
Image Credits: Pexels

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी आज के समय में हर कोई करना चाहता है. इसलिए बिहार के स्वास्थ्य विभाग में कई पदों पर जलद ही भर्तियां निकालने वाली हैं. जिसके लिए बिहार पैरामेडिकल भर्ती (Bihar Paramedical Recruitment 2021) में नोटिफिकेशन किया जाएगा. इन खाली रिक्तियों में फार्मासिस्ट और ड्रेसर, लैब तकनीशियन समेत कई पदों पर भर्तियां जल्द ही निकलने वाली है.

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक सामान्य चिकित्सकों, विशेषज्ञ डॉक्टरों और एएनएम (ANM) की नियुक्ति के तुरंत बाद पैरा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति के प्रस्ताव पर विचार होगा. इसके लिए आप जल्द ही नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट State.bihar.gov.in पर देख सकते हैं.

आपको बता दें कि यह भर्तियां तकनीकी सेवा चयन आयोग द्वारा की जाएंगी. कुल रिक्तियों में से 1539 फार्मासिस्ट और 1638 ड्रेसर, 1096 ओटी सहायक, 163 ईसीजी तकनीशियन और 1772 लैब तकनीशियन को पैरामेडिकल कर्मियों के रूप में नियुक्त की जाएंगी.

दरअसल, राज्य भर में 20,000 से अधिक पैरामेडिकल कर्मचारी काम कर रहे हैं. मई में ही Bihar Medical Officer Vacancy के तहत बेस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के 6000 से ज्यादा खाली पदों की भर्तियां निकाली गई थी.

Sara, Akshay और Dhanush की फिल्म Atrangi Re का ट्रेलर रिलीज, मचा दी धूम

ये भी पढ़ें: सेंट्रल बैंक में निकली बंपर भर्तियां, 36,000 से 1 लाख तक मिलेगी सैलरी