Sarkari Naukri 2021: नौसेना ने कारपेंटर और पेंटर सहित कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे होगा चयन

Sarkari Naukri 2021

Sarkari Naukri 2021: अगर आपका सरकारी नौकरी करने का सपना है तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि रक्षा मंत्रालय (नौसेना) ने विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, पेंटर और कारपेंटर सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जिसके लिए आप पास 14 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इलिए अप्लाई करने के लिए आप नीचे दिए पर जाकर क्लिक करें.

दरअसल, रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक भर्ती अभियान नेवल डॉकयार्ड अपरेंटिस स्कूल, विशाखापत्तनम में कुल 275 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ SSC / मैट्रिक / 10वीं कक्षा होनी चाहिए और 65 प्रतिशत अंकों के साथ ITI सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

अधिसूचना के अनुसार, चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनों होंगे. लिखित परीक्षा के लिए ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न आएंगे, जिसमें 50 प्रश्न (मैथ के 20, जनरल साइंस के 20, जनरल नॉलेज के 10) होंगे, प्रत्येक प्रश्न में डेढ़ (1½) अंक होंगे. इसके बाद चयन होने पर आपको लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर बुलाया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक बेवसाइट  apprenticeshipindia.org पर जाना होगा. इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. फिर आपको लिखित परीक्षा के लिए अगले साल 27 जनवरी, 2022 को बुलाया जाएगा. इसके बाद इसके परिणाम के बारे में आपको 29 जनवरी को पता चलेगा. फिर आपको साक्षात्कार के लिए 31 जनवरी, 1, 2 और 3 फरवरी को हाजिर रहना होगा. इसके बाद आखिरी में चिकित्सा परीक्षण 7 फरवरी से 15 फरवरी को किया जाएगा.

Google Pay New Features जल्द आ रहे हैं हिंगलिश समेत कई शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: डिस्टेंस से 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई