Sarkari Naukri 2021: UPSC में 439 पदों पर निकली हैं भर्तियां, आवेदन की आखिरी तारीख कल

Sarkari Naukri 2021

Sarkari Naukri 2021: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और यूपीएससी के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो देर न करें क्योंकि कल शाम 5 बजे तक आवेदन हो सकते हैं. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने 439 पदों भर्तियां निकाली हैं जिसमें इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा और जियो साइंटिस्ट प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन चल रहे हैं.

दरअसल, यूपीएससी (UPSC) ने नोटिफिकेशन जारी कर के बताया था कि इस वैकेंसी के माध्यम से इंजीनियरिंग सर्विस के लिए 247 सीटें और जियो साइंटिस्ट के लिए 192 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए लोगों को 22 सितंबर से कल यानी 12 अक्टूबर 2021 शाम 6:00 बजे तक का समय दिया गया है. साथ ही फीस जमा करने की अंतिम तारीख भी यही है.

ये होनी चाहिए योग्यता

आपको बता दें कि जियो साइंटिस्ट के पद के लिए उम्मीदवारों को जियोलॉजिकल साइंस विषय से पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा कुछ पदों के लिए अलग योग्यताएं तय रखी गई हैं जिसकी डिटेल आपको ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ले सकते हैं. लेकिन इन पदों पर उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा और 30 साल से कम रखी गई है.

फटाफट ऐसे करें अप्लाई

अगर आप यूपीएससी के इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाना होगा. फिर वेबसाइट की होम पेज पर दिए Examination पर क्लिक करना होगा. इसके बाद इंजीनियरिंग सर्विस और जियो साइंटिस्ट भर्ती परीक्षा के सामने दिए लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा. फिर मांगी गई सारी जानकारी आपको देनी होगी. इस आसान तरीके से आप आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं.

धर्म गुरु मिठ्ठू मिश्र से जानिए मां कूष्मांडा को प्रसन्न करने के लिए मंत्र

ये भी पढ़ें: DU Admission Process 2021 दूसरी कट-ऑफ सूची के तहत प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू