Sarkari Naukri 2022: स्नातक पास युवाओं के लिए निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2022
Image credit: representive image

Sarkari Naukri 2022: आईवीआरआई से संबद्ध केंद्रीय शुष्क बागवानी संस्थान, बीछवाल, बीकानेर ने स्नातक पास युवाओं के लिए कई महत्वपूर्ण पदों पर भर्ती निकाली हैं. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं.

इसके अतिरिक्त इन पदों पर भर्ती वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से की जाएगी. जिसमें उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान आवेदन फॉर्म के साथ अपने जरूरी दस्तावेज भी साथ लाने होंगे. अधिक जानकारी के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट http://ciah.icar.gov.in पर जाकर जानकारी हासिल की जा सकती है. साथ ही आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर भी भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

https://ciah.icar.gov.in/employment/2021/yp_notificaiton.pdf

पद संख्या 1: उपरोक्त पदों के लिए उम्मीदवारों का एग्रीकल्चर और अलाइड साइंसेज, क्रॉप साइंसेज, हॉर्टिकल्चर साइंस, बायोटेक्नोलॉजी आदि विषयों में 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक पास होना चाहिए.

पद संख्या 2: इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास बीकॉम, बीबीए और बीबीएस की डिग्री 60 प्रतिशत अंकों के साथ होनी चाहिए. साथ ही आवेदक को आईटी एप्लीकेशन, वर्चुअल मीटिंग प्लेटफॉर्म्स और कंप्यूटर की जानकारी भी होनी चाहिए.

पद संख्या 3: इसके लिए आवेदक के पास 60 प्रतिशत अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस, आईटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सॉफ्टवेयर आदि की स्नातक डिग्री होनी चाहिए.

पद संख्या 4: इसमें आवेदन के लिए आपके पास साइंस/कंप्यूटर अप्लीकेशन/आईटी/ऑपरेटिंग सिस्टम/एक्सेल/ईआरपी/पीएफएमएस आदि में 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

उपरोक्त पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए. जिसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी. इन सभी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपये वेतन प्रति माह दिया जाएगा.