Sarkari Naukri 2022: TGT, PGT पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2022
Image Credits: Pixabay

Sarkari Naukri 2022: सरकारी शिक्षक के पद पर कार्य करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आंध्र प्रदेश मॉडल सोसाइटी के अनुबंध के आधार पर टीजीटी तथा पीजीटी पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं. यह भर्तियां 12 जिलों के एपी मॉडल स्कूलों में शिक्षक पद पर जारी की गई हैं. आंध्र प्रदेश मॉडल सोसाइटी के अनुबंध के जरिए विशेष रूप से पीजीटी तथा टीजीटी पदों पर नियुक्ति हेतु आवदेन पत्र मांगे गए हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 7 जनवरी 2022 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

आंध्र प्रदेश मॉडल सोसाइटी द्वारा निकाली गई शिक्षक भर्तियां

आंध्र प्रदेश मॉडल सोसाइटी के अनुबंध के आधार पर पीजीटी यानि कि पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर के लिए 211 रिक्त पदों तथा टीजीटी यानि ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए 71 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं. इस प्रकार कुल 282 शिक्षक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. जिसके लिए योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं.

टीजीटी/ पीजीटी पदों पर निर्धारित किया गया वेतन

पीजीटी पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 31,460 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. वहीं दूसरी ओर, टीजीटी पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 28,940 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

शिक्षक भर्ती हेतु आयु सीमा

शिक्षक पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 तथा अधिकतम 44 वर्ष निर्धारित की गई है. इसके अतिरिक्त एससी/एसटी/ओबीसी/EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी.

आवदेन प्रक्रिया

टीजीटी व पीजीटी पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवार 7 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट nadunedu.se.ap.gov.in पर जाकर सरलता से आवेदन कर सकते हैं . इसके पश्चात् उम्मीदवारों का चयन जोन मुख्यालय के क्षेत्रीय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा के साथ गठित चयन समिति के माध्यम से किया जाएगा.

आवदेन करने से पूर्व उपरोक्त अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अन्य जानकारियों से भी अवगत होना आवेदनकर्ता के लिए बेहतर होगा.