Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश होगी पूरी, टीचर बनने का बड़ा मौका, जानें पूरी खबर

sarkari naukri
image credit: flickr

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के पास एक सुनहरा अवसर है. दरअसल, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, ओडिशा (DSE Odisha) की तरफ से शिक्षकों के पद पर बम्पर भर्ती की जाएगी. डीएसई ओडिसा ने हिंदी, संस्कृत और फिजिकल एजुकेशन विषयों में शिक्षकों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती, 2021 (Teacher Recruitment 2021) के लिए आधिकारिक वेबसाइट dseodisha.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

DSE ओडिशा के शिक्षकों के पद के लिए आवेदन 14 सितंबर तक किया जा सकता है. उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया लिंक निष्क्रिय हो जाएगा. बता दें कि यहाँ विभिन्न विषयों के लिए तकरीबन 4000 से ज्यादा टीचर की वैकेंसी निकाली गई है. अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक

महत्वपूर्ण जानकारी

वैकेंसी डीटेल्स

कुल पद                                      4619

हिंदी टीचर                                  2055 
संस्कृत टीचर                               1304 
फिजिकल एजुकेशन टीचर             1260 

निर्धारित आयु सीमा 

1 जनवरी, 2021 तक 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक आयु के अभ्यर्थी टीचर की नौकरी के लिए पात्र नहीं होंगे. DSE ओडिशा में शिक्षक पद पर आवेदन करने के लिए उनकी उम्र 21 और 32 वर्ष के बीच में ही होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क एवं चयन प्रक्रिया

सभी अभ्यर्थियों को फॉर्म जमा करने के लिए 600 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में 200 रुपये की छुट दी गई है. बता दें कि अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित प्रतियोगी परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें…

Sarkari Naukri – कोंकण रेलवे में इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती, आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें

10वीं पास अभ्यार्थियों के लिए ISRO ने निकाली बंपर भर्तियां, मिलेगा 63 हज़ार रूपये प्रति माह वेतन