comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
Homeशिक्षाUP Board Exam Date 2023: यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 12वीं प्री-बोर्ड एग्जाम शेड्युल, जानें कब से कब तक होंगी परीक्षाएं?

UP Board Exam Date 2023: यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 12वीं प्री-बोर्ड एग्जाम शेड्युल, जानें कब से कब तक होंगी परीक्षाएं?

Published Date:

UP Board Exam Date 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड की परीक्षा तिथि 2023 की घोषणा करने की उम्मीद है। यूपी बोर्ड परीक्षा का समय करीब आते ही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने तैयारियां तेज कर दी हैं। विद्यालयों की जियो टैगिंग की भी जिलेवार रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। ताकि परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया तय समय में पूरी हो सके।

इसी बीच उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स जारी कर दी हैं. जारी शेड्यूल के अनुसार, यूपी प्री-बोर्ड परीक्षाएं 16 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. जो उम्मीदवार इस वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे 16 जनवरी से प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे.

UP Board Exam 2023 कब जारी होगी डेटशीट?

यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के छात्र अभी भी बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट का इंंतजार कर रहे हैं. बोर्ड अब कुछ ही समय में सब्‍जेक्‍ट वाइस डेटशीट जारी कर सकता है.संभव है कि एग्‍जाम मार्च में आयोजित किए जाएंगे जिसके लिए एग्‍जाम डेटशीट इसी सप्‍ताह रिलीज़ की जा सकती है. बता दें कि यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षाओं का टाइम-टेबल यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर प्रकाशित किया जाएगा।

 

up board exam 2023

इस दिन से शुरू होगी प्री-बोर्ड परीक्षा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के प्री-बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. 10वीं और 12वीं क्लास के UP Board Pre-Board Exam 16 जनवरी, 2023 से लेकर 20 जनवरी, 2023 तक करवाए जाएंगे.

प्री-बोर्ड प्रैक्टिकल जनवरी के अंत में (UP Board Exam)

UPMSP की तरफ से प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. इस साल प्रैक्टिकल एग्जाम का आयोजन दो फेज में किया जाएगा. पहले फेज के तहत प्रैक्टिकल एग्जाम 21 जनवरी से 28 जनवरी, 2023 तक करवाए जाएंगे. दूसरे फेज में प्रैक्टिकल एग्जाम 29 जनवरी से 5 फरवरी, 2023 तक करवाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Study Tips For Students- कर रहे हैं परीक्षा की तैयारी तो आजमाएं ये टिप्स, कम समय में मिलेगा बेहतर रिजल्ट

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai Stargazer जल्द भारतीय मार्कट में होगी लॉन्च, तगड़े पॉवरट्रेन के साथ जानें कीमत

Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

Mahindra Bolero Neo Limited Edition में है बेहद जबरदस्त फीचर्स, जानें कीमत

Mahindra की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...