Sarkari Naukri 2021: 10वीं-12वीं पास के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम में निकली नौकरियां

  
Sarkari Naukri 2021: 10वीं-12वीं पास के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम में निकली नौकरियां

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी पाने का सपना लिए बैठे लोगों के लिए आज एक सुनहरा अवसर सामने आया है. कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने अपर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर और मल्टी-टास्किंग स्टाफ समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. वहीं खास बात ये है कि इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास कर चुके युवा भी आवेदन कर सकते हैं.

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ( ESIC) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इसमें कुल 3847 पदों पर भर्तियां होनी हैं जिसमें से अपर डिविजन क्लर्क (UDC) के लिए 1726 पदों पर भर्तियां की जाएगी. साथ ही स्टेनोग्राफर के पद के लिए 163 सीटें खाली हैं. इसके अलावा मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए 1931 सीटों पर भर्तियां की जानी हैं.

ये चाहिए योग्यता

आपको बता दें कि स्टेनोग्राफर के पद के लिए आपका 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है. साथ ही हिंदी और अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग आनी चाहिए. जबकि एमटीएस के पद के लिए 10वीं पास होना जरूरी है. इस प्रकार ही सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है. इसलिए एक बार वेबसाइट पर जाकर नोटिस जरूर देख लें.

वहीं इन पदों के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि इसके लिए आवेदन 15 जनवरी 2022 से शुरू किए जाएंगे. इसके अलावा आवेदन करने के लिए आपको 15 फरवरी तक का समय दिया गया है. बता दें कि ये आवेदन ऑनलाइन मोड में लिए जाएंगे.

रतन टाटा को हुआ था 4 बार प्यार, फिर भी नहीं बंध पाया सेहरा

https://youtu.be/RxRhHWHzOaw

ये भी पढ़ें: स्टेट बैंक में आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें अप्लाई

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी