comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeमनोरंजनAmrish Puri Death Anniversary: फिल्मों में आने से पहले बीमा करते थे अमरीश पुरी, विलन बनके जीता सबका दिल

Amrish Puri Death Anniversary: फिल्मों में आने से पहले बीमा करते थे अमरीश पुरी, विलन बनके जीता सबका दिल

Published Date:

Amrish Puri Death Anniversary: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने 12 जनवरी 2005 में दुनिया को अलविदा कहा था. उनका जन्म 22 जून 1932 को पंजाब राज्य के जालंधर में हुआ था. बॉलीवुड इंडस्ट्री को अमरीश पुरी ने बहुत कुछ दिया है. अपने हर एक किरदार से अमरीश पुरी ने लोगों का मनोरंजन किया है और उनके कई किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. अमरीश पुरी ने बॉलीवुड में विलेन के तौर पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. अमरीश पुरी लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे.

फिल्मों में आने से पहले लोगों का करते थे बीमा

Amrish Puri

अमरीश पुरी (Amrish Puri) फिल्मों में आने से पहले एक बीमा एजेंट थे. हालांकि उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. आपको बता दें कि अमरीश पुरी मदन पुरी के भाई हैं. अमरीश पुरी जब फिल्मों में काम करने आए थे तो वह हीरो बनने आए थे लेकिन उन्हें कहा गया कि तुम्हारा चेहरा हीरो की तरह नहीं है जिसके बाद वह काफी निराश हो गए थे. इसके बाद अमरीश पुरी ने थिएटर में काम शुरू किया और काफी फेमस हुए. अमरीश पुरी ने अपने 30 साल के करियर में 400 से भी ज्यादा फिल्में की हैं.

रावण के किरदार के लिए थे पहली पसंद

आप सभी ने रामानंद सागर की लोकप्रिय रामायण को देखा है और उसमें रावण का किरदार अरविंद त्रिवेदी ने निभाया था. इस किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया था लेकिन आपको बता दें कि अरविंद त्रिवेदी इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे. शो मे राम का किरदार निभाने वाली एक्टर अरुण गोविल और बाकी सदस्य चाहते थे कि रावण का किरदार अमरीश पुरी करें लेकिन यह संभव न हो सका. सभी का यही मानना था कि वह इस रोल के लिए परफेक्ट हैं.

इस विलेन के किरदार‌ में हुए सबसे फेमस

Amrish Puri

जब भी ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म की बात होती है तो सबसे पहले एक ही नाम जुबान पर आता है वह है ‘मोगैम्बो’ इसका फेमस डायलॉग ‘मोगैम्बो खुश हुआ’ अमर हो चुका है और आज भी लोगों की जुबान पर रटा हुआ है. अमरीश पुरी ने इस किरदार को निभा कर इसे अमर कर दिया है. बॉलीवुड में अमरीश पुरी ने कई सारे विलेन का किरदार निभाया है लेकिन उनका यह किरदार सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ. लेकिन क्या आपको एक बात पता है कि अमरीश पुरी इस किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे? इस किरदार के लिए पहली पसंद अनुपम खेर थे लेकिन बाद में यह किरदार अमरीश पुरी को मिला.

ये भी पढ़ें: Kartik Aaryan ने Sara Ali Khan के साथ मनाया नए साल का जश्न? तस्वीरें देख फैंस हुए कंफ्यूज

Alok Mishra
Alok Mishrahttp://hindi.thevocalnews.com
आलोक मिश्रा एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि मनोरंजन और लाइफस्टाइल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई ISOMES से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...