Malaika Arora पूरे दिन खाकर भी इस तरीके से खुद को रखती हैं फिट, जानें

Malaika Arora
Image credits: Instagram

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए सुर्खियां बटोरनी वाली एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. ऐसे में उनके फोटो और वीडियो खूब वायरल होते हैं.

फिटनेस मिंत्रा मलाइका (Malaika Arora) की तरह फीट और जवां दिखना भला किस महिला का सपना नहीं होगा. लेकिन अब एक्ट्रेस ने अपने इस राज़ से पर्दा उठा दिया है और बताया है कि आखिर कैसे रखती हैं वो खुद को इतना फीट.

एंटरटेनमेंट से जुड़ी ख़बरों के लिए यहां पर क्लिक करें

वैसे तो Malaika Arora के अनुसार उनकी फिटनेस का राज़ है नियमित योग का अभ्यास और सतुलित डाइट है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मलाइका अपनी फिटनेस को लेकर बेहद डिसिप्लिन में रहती हैं और योग को कभी भी स्किप नहीं करती.

मलाइका के अनुसार, ‘मेरी फिटनेस का राज़ है योग और इंटरमिटेंट फास्टिंग’. आपको बता दें कि इंटरमिटेंट फास्टिंग में व्यक्ति पूरे 17 से 18 घंटों के लिए कम्प्लीट फास्ट पर रहता है यानी कुछ खाता नहीं हैं.

एक्ट्रेस भी योग के साथ इस इंटरमिटेंट फास्टिंग के फंडे को फॉलो करती हैं और दिन की आख़िरी मील शाम को 7 -7:30 के बीच ले लेती हैं. इसके बाद मलाइका कुछ नहीं खाती और सुबह 9 से 9:30 के बीच ढेर सारा लिक्विड पीकर अपना फास्ट तोड़ती हैं.

यानी वो कम से कम 12-13 घंटे कुछ नहीं खाती हैं. मलाइका कहती हैं कि, ‘मैं सुबह लिक्विड डाइट से अपना फास्ट खोलती हूं और इसके लिए मैं लिक्विड में घी, नारियल पानी, जीरे का पानी और गुनगुना पानी आदि लेती हूं’.

हालंकि मलाइका (Malaika Arora) की मानें तो पानी के साथ वो थोड़े ड्रायफ्रूट्स खाकर दिन की शुरुआत करती हैं. मलाइका यह भी बताती हैं कि दिन में वो प्रॉपर डाइट लेना पसंद करती हैं जिसमें सही मात्रा में कार्ब्स, फैट होते हैं.

ये भी पढ़ें: Alia Bhatt की कजिन ने पोल डांस से लोगों को किया मदहोश, देखें वीडियो