comscore
Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

South Movies: साउथ की ये फिल्में बनी हैं भारी भरकम बजट के साथ, रकम सुनकर आ जाएगा चक्कर

Published Date:

साउथ मूवीस (South Movies), बॉलीवुड (Bollywood) से कई आगे बढ़ चुकी हैं. साउथ फिल्मों का क्रेज सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेश में भी देखा जा रहा है. पिछले कुछ सालों में साउथ सिनेमा ने काफी तरक्की की है. चाहे बात करें एक्टिंग की या ग्रैफिक्स की साउथ फिल्मों ने बॉलीवुड को काफी पीछे छोड़ा है.

हाल ही में आरआरआर की ब्लॉकबस्टर कमाई देखते हुए आप ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इन फिल्मों का क्रेज कितना है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ साउथ फिल्मों (South Movies) के बारे में बताएंगे जिन्होंने भारी कमाई तो की है लेकिन वह भारी-भरकम बजट के साथ भी बनी हैं.

पोन्नियिन सेल्वन 

PS- I

फिल्म निर्माता मणिरत्नम के ड्रीम प्रोजेक्ट और बहुप्रतीक्षित फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी, जयम रवि, तृषा, जयराम, शोभिता धूलिपाला, ऐश्वर्या लक्ष्मी और विक्रम प्रभु जैसे दिग्गज कलाकार नजर आएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 500 करोड़ रुपये के बजट पर बनी है और इसे लाइका प्रोडक्शंस और मद्रास टॉकी ने प्रोड्यूस किया है. उस्ताद एआर रहमान ने फिल्म के लिए संगीत दिया है जो कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के 1955 के उपन्यास का रूपांतरण है.

2.0

2.0, 570 करोड़ रुपये के बजट पर बनी साल 2010 की सुपरहिट फिल्म है जिसमें रजनीकांत, अक्षय कुमार नजर आए थे. अक्षय ने फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक मानी जाती है.

आरआरआर

आरआरआर इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. बाहुबली फ्रैंचाइज़ी की असाधारण कहानी थी और इसकी सफलता ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. ररर में एन टी रामा राव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे दिग्गज कलाकार नजर आएंगे. फिल्म का कथित बजट 550 करोड़ रुपये है.

साहो

2019 में रिलीज हुई प्रभास और श्रद्धा कपूर की एक्शन-थ्रिलर फिल्म साहो 350 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी. यह फिल्म बाहुबली 2 के बाद आई लेकिन दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली.

राधे श्याम

350 करोड़ रुपये के बजट में बनी राधे श्याम साइंस-फिक्शन रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में प्रभास, पूजा हेगड़े लीड रोल में नजर आए. फिल्म को तेलुगु और हिंदी में एक साथ शूट किया गया है और इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज किया गया.

ये भी पढ़ें: Good News- Sonam Kapoor बनने वाली हैं मां, पति Anand Ahuja की गोद में लेटे ऐसे दी फैंस को खुशखबरी

ये भी जरूर देखें: KRITI SANON NET WORTH: कमाई में बहुत आगे है अभिनेत्री, एक्टिंग से ज्यादा यहां से कमाती है पैसा!

Alok Mishra
Alok Mishrahttp://hindi.thevocalnews.com
आलोक मिश्रा एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि मनोरंजन और लाइफस्टाइल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई ISOMES से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Best Geyser: गैस और इलेक्ट्रिक गीजर में कौन है सुपर? जानें कीमत

Best Geyser: गीजर का इस्तेमाल आजकल हर घर में...

Martin Guptill ने दिया न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, इस टीम के लिए खेलने का किया फैसला

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टीन गप्टिल Martin Guptill ने...

Lava Blaze Nxt भारत में हुआ लॉन्च, फीचर्स के साथ जानें इसकी कीमत

Lava Blaze Nxt को भारत में लॉन्च कर दिया...

Relationship Tips: रिश्ते कमजोर नहीं होने देंगे ये 5 टिप्स, बना रहेगा प्यार

Relationship Tips: आजकल रिश्ते खराब होने में समय नहीं...

Chanakya Niti: ऑफिस में आप भी बन जाएंगे सबके चहेते, केवल मानें चाणक्य की ये बात

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य नीति शास्त्र और राजनीति के...

Chuhara Benefits: सर्दियों में छुहारा खाने से मजबूत बनेगा शरीर, जानिए इसके चमत्कारी फायदे

Chuhara Benefits: सर्दियों में आपको बीमारियों से क्या आप...