सुरक्षाकर्मियों द्वारा बार- बार रोके जाने पर छलका एक्ट्रेस Sudhaa Chandran का दर्द, PM मोदी से की ये खास अपील

Sudhaa Chandran
Image Credit: Instagram

नई दिल्ली: छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस टीवी और भरतनाट्यम डांसर सुधा चंद्रन (Sudhaa Chandran) ने 21 अक्टूबर को अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट की। जहां उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से उनके जैसे वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशिष्ट कार्ड जारी करने का अनुरोध किया। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है ताकि फ्लाइट से यात्रा करते समय एयरपोर्ट पर वरिष्ठ नागरिकों को चेकिंग के दौरान अधिक मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़े। सुधा चंद्रन चाहती हैं कि फ्लाइट से यात्रा करते समय सुरक्षाकर्मी बार-बार उन्हें न रोकें।

दरहसल, कृत्रिम अंग का उपयोग करने वाली अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपना दर्द सांझा किया है। अक्सर एयर पोर्ट पर सुरक्षाकर्मी उन्हें रोक लेते हैं और अभिनेत्री के आर्टिफिशियल लिंब को उतारने के लिए कहते हैं ताकि वो उसे चेक कर सकें। ऐसे में उनके लिए आर्टिफिशियल लिंब को खोलने की प्रक्रिया काफी कष्टदायी होती है।

सुधा कहतीं हैं, “मैं सुधा चंद्रन हूं, एक अभिनेता और पेशेवर रूप से नर्तकी, मैंने एक कृत्रिम अंग के साथ नृत्य किया है और इतिहास बनाया है, जिससे मेरे देश को गौरवान्वित किया है। लेकिन हर बार जब मैं अपनी पेशेवर यात्राओं पर जाता हूं, तो मुझे हवाई अड्डे पर रोक दिया जाता है, और जब मैं सुरक्षा में उनसे, सीआईएसएफ अधिकारियों से अनुरोध करता हूं, कि कृपया मेरे कृत्रिम अंग के लिए एक ईटीडी (विस्फोटक ट्रेस डिटेक्टर) परीक्षण करें, तब भी वे चाहते हैं कि मैं अपना कृत्रिम अंग हटाकर उन्हें दिखाऊं।क्या यह मानवीय रूप से संभव है मोदी जी ?”

साथ ही सुधा कहतीं हैं, “क्या यह हमारा देश बात कर रहा है? क्या यही वह सम्मान है जो एक महिला हमारे समाज में दूसरी महिला को देती है? मोदी जी से मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया वरिष्ठ नागरिकों को एक कार्ड दें जो कहता है कि वे वरिष्ठ हैं नागरिक।”

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए, जो एक हवाई अड्डे से प्रतीत होता है, अभिनेत्री ने लिखा: “पूरी तरह से आहत … हर बार इस ग्रिल से गुजरना बहुत ही दुखदायी होता है … उम्मीद है कि मेरा संदेश राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारियों तक पहुंच जाएगा …. और त्वरित कार्रवाई की उम्मीद है।”

करणवीर बोहरा ने किया समर्थन

अभिनेता करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra) ने अपने इंस्टाग्राम फीड पर सुधा चंद्रन के वीडियो को फिर से पोस्ट किया और लिखा: “मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं #सुधाजी ऐसी स्थितियों के लिए एक सुविधा होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: Paritosh ने किया Anuj को एक्सेप्ट, Anupamaa के दोस्तों संग ठुमके लगाते दिखे तोषु

जरूर देखें:  इस चेहरे की स्ट्रगल लाइफ सुनकर रह जाएंगे दंग, वॉचमैन से फैज़ल बनने तक का सफर