वो बॉलीवुड की सिंगल मदर्स जिन्होने बच्चों की परवरिश में नहीं छोड़ी कोई कसर, जानें

bollywood
Image credits: Instagram

बॉलीवुड में मां और बच्चों का कनेक्शन खूब देखने को मिलता हैं. करीना कपूर (Kareena Kapoor) से लेकर रानी मुखर्जी (Rani Mukharjee) तक तमाम ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो अक्सर अपने बच्चों के साथ स्पॉट की गई हैं.

लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो सिंगल होने के बावजूद भी अपने बच्चों की परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ती हैं. आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारें.

​एकता कपूर

टीवी की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने एक से बढ़कर एक हिट टीवी शोज बनाए. इसके आलावा एकता सिंगल मदर होने का फर्ज भी अच्छे से निभातीं आईं हैं. बता दें कि एकता कपूर ने बेटे रवि को सरोगेसी के जरिए जन्‍म दिया. इसी के साथ एक्ता ने 36 साल की उम्र में एग्‍स को स्‍टोर किया क्‍योंकि उन्‍हें एहसास हुआ कि वह सिर्फ बच्‍चे के लिए शादी नहीं कर सकती हैं.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) यह वो नाम है जिसने समाज की रूढ़ीवादी सोच को पूरी तरह पलट कर रख दिया. जी हां सुष्मिता ने दो बेटियों को अडॉप्ट किया. सुष्मिता सेन ने 25 साल की आयु में पहली बेटी रेने को गोद लिया था और दूसरी बेटी अलीशा को उन्होंने साल 2010 में गोद लिया. उन्हें किसी मेल के सहारे की जरूरत नहीं थी ऐसे में और जिस तरह से वो लगातार अपनी बेटियों को हर मुमकिन जगह बढ़ाने की और उन्हें परिपक्व बनाने की कोशिश करती हैं वो तारीफ के काबिल है.

​कल्‍कि केकलां

जिंदगी में बोल्ड फैसलों के लिए जानी जाने वाली कल्कि ने फिल्म मेकर अनुराग कश्यप से शादी की थी, जो ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई. साथ ही अनुराग कश्यप से अलग होने के बाद कल्कि इजराइली क्लासिकल पियानिस्ट Guy Hershberg को डेट किया हालांकि कल्कि ने ब्वॉयफ्रेंड से शादी किए बिना ही बॉयफ्रेंड की बेटी Sappho (सैफो) की मां बन चुकी हैं और मदरहुड एंजॉय कर रही हैं. वहीं अपनी प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान कल्कि ने कहा था कि वह वॉटर बर्थ के जरिए बच्चा पैदा करने का प्लान कर रही हैं.

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता (Neena Gupta) का अफेयर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards) से था. अफेयर के बीच नीना प्रेग्नेंट हो गईं थी. इसके बाद भी विवियन ने नीना से शादी नहीं की. वहीं उनकी एक बेटी हुई मसाबा. हालांकि नीना ने बिना किसी की मदद के मसाबा की परवरिश की. आज मसाबा का नाम बड़े डिजाइनर्स की लिस्ट में शुमार है.  Download Amar Ujala App for Breaking News