comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

1 अक्टूबर से देश में दौड़ेगा 5G, पीएम मोदी हाई-स्पीड मोबाइल इंटरनेट सर्विस की करेंगे शुरुआत

Published Date:

देश में कल यानि 01 अक्टूबर से 5जी की स्पीड वाला इंटरनेट कदम रखेगा जिससे अब देश और तेजी से आगे बढ़ेगा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 1 अक्टूबर को प्रगति मैदान में 5जी सेवाओं यानि हाई-स्पीड मोबाइल इंटरनेट सर्विस की शुरुआत करेंगे. यह जानकारी पीएमओ द्वारा की गई है.

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi Launch 5G) 1 से 4 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले भारतीय मोबाइल कांग्रेस (IMC) के छठे संस्करण का भी उद्घाटन करेंगे, जिसका विषय ‘न्यू डिजिटल यूनिवर्स’ है.

PM को दिखाया जाएगा सुरंग के अंदर का 5जी नेटवर्क

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने द्वारका इलाके में बनने वाले इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (आईआईसीसी) तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन बिछा दी है. वहीं एक सूत्र ने कहा कि निर्माणाधीन आईआईसीसी परिसर में सुरंग के एक हिस्से को चुना गया है जो कि प्रधानमंत्री को सुरंग के अंदर 5जी नेटवर्क का प्रदर्शन किया जाएगा.

बता दें कि उपराज्यपाल ने हाल ही में डीएमआरसी के प्रतिनिधियों, एक निजी दूरसंचार कंपनी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में आयोजन की तैयारी की समीक्षा की है. सुरंग के अंदर 5जी सेटअप के लिए दूरसंचार उपकरण, कैमरा, ऑप्टिकल फाइबर केबल शामिल कर रखा हैं.

ये भी पढ़ें: सरकार ने 67 और पॉर्न बेवसाइटों को ब्लॉक करने का दिया आदेश, देखिए पूरी लिस्ट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...