comscore
Saturday, March 25, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतAaj Ka Mausam Ka Haal: आने वाले 2 दिन पड़ेगी दांत किटकिटाने वाली ठंड, जानें दिल्ली, यूपी समेत देश का मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam Ka Haal: आने वाले 2 दिन पड़ेगी दांत किटकिटाने वाली ठंड, जानें दिल्ली, यूपी समेत देश का मौसम का हाल

Published Date:

Aaj Ka Mausam Ka Haal :  पूरे उत्तर भारत में मौसम बिलकुल सर्द है। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का भीषण प्रकोप चल रहा है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार समेत कई जगहों पर पिछले कई दिनों से शीतलहर का प्रचंड प्रकोप जारी है।

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सर्दी

पहाड़ों से चल रही ठढ़ी हवाओं ने उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सर्दी और बढ़ा दी है। कई जगहों पर पिछले कुछ दिनों से शीतलहर जैसी हालात है। ठंड का आलम यह है कि लोग दिन में भी घर में कैद रहने को मजबूर हैं। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में तापमान पारा तेजी से लुढ़कता जा रहा है।इससे लोगों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज भी जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी रहने के आसार हैं। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति ऐसे ही बने रहेंगे। जबकि पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में घना कोहरा छाया रह सकता है।

इन राज्यों बर्फबारी होगी

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) के साथ बारिश के जारी रहने की संभावना है। हिमालयी इलाकों में पारा गिरकर शून्य से नीचे यानी माइनस में चला गया है। पानी तक जम चुका है। जिसके कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें– Health Tips: सर्दियों में हार्ट अटैक होने का खतरा, ये लक्षण तो बिना देर किए जाएं हॉस्पिटल

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IPL 2023: कौनसी है वो आईपीएल टीम जिसकी फैन फॉलोइंग है सबसे ज्यादा, जानें

IPL 2023: आईपीएल (IPL) 16 की शुरूआत 31 मार्च से होने...

PAN card: 31 मार्च से पहले कर लें ये काम वरना हो जाएगा आपका नुकसान

PAN card Aadhaar Link: आजकल  पैन कार्ड  बहुत जरूरी...