अलीगढ़ में शराब का सेवन करने से अब तक 22 लोगों की मौत, 28 की हालत गंभीर

Aligarh District Magistrate
Image Credit: Ani/ Twitter

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) के लोधा थाना क्षेत्र के गांव करसुआ में शराब पीने से अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 28 लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. घटना केे बाद से सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है. साथ ही शराब की सभी दुकानें बंद करा दी हैं.

अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने एक बयान जारी कर बताया है कि लाइसेंसी विक्रेताओं द्वारा बेची गई शराब का सेवन करने से अब तक कुल 22 लोगों की मौत हो चुकी है. मामले की जांच की जा रही है इस मामले में जो भी गलत होगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस घटना के बाद अलीगढ़ में पुलिस ने पांच शराब की दुकानें सील कर दी हैं. मामला बड़ा होने से इसकी जांच पड़ताल कर एडीजी राजीव कृष्‍ण अलीगढ़ ने मामले की जांच कर जिला अस्‍पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात की. वहीं इस मामले को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को जांच करने के आदेश दिए हैं.

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को अलीगढ़ में अलग अलग ठेकों से लोगों ने शराब खरीदी. इसके बाद शाम को सभी ने शराब का सेवन किया. जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब होने लगी. जब ज्यादा लोग शराब पीकर बीमार होने लगे तो सभी को अस्पताल में भर्ती कराया.

वहीं कई लोगों की मौत भी हो गई. इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में जमकर हंगामा किया. फिर सूचना पर पहुंची पुुलिस ने लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया. वहीं अब तक शराब का सेवन करने से 22 लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस मामले की अधकारियों को इस ममाले की जांच करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: 1978 से बंद पड़े स्कूल में 215 आदिवासी बच्चों के मिले अवशेष, जानें पूरा मामला