Breaking: भाजपा को बड़ा झटका, यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस कारण दिया इस्तीफा, सपा में जाना तय

Swami Prasad Maurya
Image Credits: Akhilesh Yadav/Twitter

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि योगी सरकार में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री का पद संभाल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने आज यानि मंगलवार को इस पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा अब उनका समाजवादी पार्टी में स्वागत किया गया है जिसमें जाना उनका तय माना जा रहा हैै.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेजकर लिखा है कि ‘माननीय राज्यपाल जी, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ मैनें उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है.

इसके बाद वह लिखते हैं कि मगर दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैया होने से मैं उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं’.

वहीं बड़ी जानकारी यह भी सामने आ रही है कि स्वामी प्रसाद मौर्या समाजवाजी पार्टी में जल्द कदम रख सकते हैं क्योंकि अभिलेश यादव में उनका सपा में स्वागत किया है. इसको लेकर अखिलेश ने अभी एक ट्वीट भी किया है.

ये भी पढ़ें: मशहूर गायिका Lata Mangeshkar हुईं कोरोना पॉजिटिव, ICU में हैं भर्ती