Child Dies: मौत ने दी चुपके से दस्तक! मुंह में छिपकली घुसने से चली गई बच्चे की जान, ऐसे रखें मासूमों का ध्यान

 
Child Dies: मौत ने दी चुपके से दस्तक! मुंह में छिपकली घुसने से चली गई बच्चे की जान, ऐसे रखें मासूमों का ध्यान

Child Dies: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के बांकीमोंगरा इलाके से एक हृदय विदारक घटना सामने आई, जहां तीन वर्षीय मासूम बच्चे के मुंह में छिपकली के घुस जाने से उसकी मौत हो गई। नागिनभंटा मुहल्ले में सामने आई इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया है।

मां कुछ सामान लेने दुकान

बताया जा रहा है कि, घटना के वक्त मासूम की मां कुछ सामान लेने दुकान गई हुई थी। फिलहाल पुलिस मामले की विवचेना कर रही है। घटना कोरबा के बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार, राजकुमार पांडे का पूरा परिवार नागिनभांठा में रहता है। दो भाई बहनों में छोटा बेटा जगदीश पांडे घर के पास ही खेल रहा था तभी मासूम की मां पास में ही मौजूद दुकान में कुछ सामान लेने गई थी। इस दौरान जहरीली छिपकली मासूम के मुंह में घुस गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

WhatsApp Group Join Now

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की कार्रवाई पूरी

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर लाश को पीएम के लिए भेज दिया। पीएम के बाद ही बच्चे का शव परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ सकेगी। मासूम की मौत से इलाके में शोक का माहौल है।

बच्चों के सोते समय अभिभाव रखें ध्यान

1.बच्चों को सुरक्षा का एहसास दिलाएं

बच्चे शुरुआती दिनों में अकेले सोने से इसलिए डरते हैं क्योंकि वे मां-बाप से दूर असुरक्षित महसूस करते हैं। ऐसे में आपको अपने बच्चे को सुरक्षा का एहसास दिलाना चाहिए। बच्चे को बताएं कि आप उसके आसपास ही हैं और जरूरत पड़ने पर तुरंत उपलब्ध हैं।

2.बच्चों को अकेला नहीं छोड़ा

आपको अपने बच्चे को सुरक्षा का पूरा पल पल का ध्यान रखना है। उन्हें अकेला नहीं छोड़े।

3.बच्चों की सोने वाली जगह की साफ –सफाई जरूरी

बच्चों के सोने वाली जगह की साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। इस तरह की बच्चे का आत्मविश्वास भी बढ़ता है और उसे अपनी अलग आइडेंटिटी का एहसास होता है।

ये भी पढ़ें- World IVF Day 2023: अब IVF में भी  AI का यूज, भारत को मिल रही दुनिया सबसे ज्यादा सफलता 

Tags

Share this story