दिल्ली को जल्द मिलेगी रूस की Sputnik V वैक्सीन, उत्पादक टीका देने को तैयार

Sputnik V vaccine
Image Credit: Pixahive

रूस की वैक्सीन अब दिल्ली वालों को भी जल्द ही मिल जाएगी. वैक्सीन के उत्पादक दिल्ली को स्पुतनिक वी (Sputnik V) टीका देने के लिए तैयार हो गए हैं. इसको लेकर अधिकारियों के बीच मंगलवार को बैठक भी हो चुकी है. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कितनी मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी.

स्पुतनिक वी वैक्सीन को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बयान देते हुए बताया है कि वे वे हमें आपूर्ति करेंगे. उत्पादों से लोगों ने कल हमारे अधिकारियों के साथ बैठक की थी. वैक्सीन भेजने को लेकर उत्पादकों से बातचीत चल रही है. उन्होंने बाताया कि इस बारे में बात चल रही है कि वे हमें कितनी मात्रा में टीके उपलब्ध कराएंगे. .

आपको बता दें कि दिल्ली में 18 साल से अधिक की उम्र वालों के लिए वैक्सीन समाप्त हो गई है. जिसके चलते वहां के टीकाकरण केंद्र बंद चल रहे हैं. इस कारण लोगों को वैक्सीन नहीं लग पा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने वैक्सीन समाप्त के बाद एक बयान जारी कर बताया था कि रूस की वैक्सीन दिल्ली में भेजने को लेकर बात की जा रही है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि दिल्ली में जल्द ही वैक्सीन का इंतजाम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: क्या वैक्सीन लगवाने वालों की दो साल में हो जाएगी मौत? इस अफवाह से उठा पर्दा