दिल्ली के उपमुख्यमंत्री बोले, ऑक्सीजन की कमी से हुई है मौत तो देंगे पांच लाख का मुआवजा

Manish sisodia
Image Credits: Manish sisodia/ Instagram

कोरोना की दूसरी लहर के चलते दिल्ली (Delhi) में कई लोगों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान गंवाई है. इसको लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने आज यानि शुक्रवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि इसके लिए चार स्दस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच को लेकर फाइल एलजी के पास भेजी गई है. वहां से मंजूरी मिलते ही कमेटी इस मामले की गहनता से हफ्ते में दो बार जांच करेगी. इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर कमेटी की जांच में यह पाया जाता है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते ही लोगों की मौत हुई है तो दिल्ली सरकार मृतकों के स्वजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करेगी.

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोग भटक रहे थे. जिसके कारण कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी. हालांकि दिल्ली सरकार का कहना है कि वहां ऑक्सीजन की कमी नहीं थी. ऑक्सीजन के कारण किसी की मौत नहीं हुई है.

कुछ दिनों पहले भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार मौत के आंकड़ों को छिपा रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि दिल्ली सरकार ऑक्सजीन और दवाओं की होम डिलिवरी में भी नाकाम रही है.

ये भी पढ़ें: अब सीबीआई के महिला और पुरुष अधिकारियों को पहनने होंगे फॉर्मल कपड़े, आदेश जारी