Earthquake: देर रात भूकंप के झटकों से घबराया यूपी का शामली, घरों से बाहर निकले लोग

  
Earthquake: देर रात भूकंप के झटकों से घबराया यूपी का शामली, घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake: उत्तर प्रदेश के शामली में देर रात साढ़े 9 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप देर रात साढ़े 9 बजे आया है. इन झटकों से लोग दहशत में आ गए.

जानकारी के मुताबिक, भूंकप की वजह से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भूकंप के झटकों की जानकारी शेयर की गई. बताया गया कि भूकंप के झटके रिएक्टर पैमाने पर करीब 3.2 तीव्रता के थे. भूकंप का केंद्र भी शामली बताया गया है.

https://twitter.com/NCS_Earthquake/status/1621541599514886144?s=20&t=jZ02KOiUpNx2213DUB1THg

Earthquake महसूस होते ही घबराए लोग

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. यह झटके उस समय आए जब अधिकांश लोग अपना दिनभर का काम निपटाने के बाद अपने-अपने घरों में पहुंच चुके थे. भूकंप के झटकों की खबर जब फैली तो लोग घबरा गए. भूकंप के बाद अधिकांश लोग अपने घरों से बाहर आ गए.

Earthquake: देर रात भूकंप के झटकों से घबराया यूपी का शामली, घरों से बाहर निकले लोग
earthquake

इससे पहले दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली थी. वहां भी लोगों को भूकंप के तेज झटके महसूस किए थे. इस भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई थी. इसका केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश इलाका रहा था.

इसे भी पढ़ें: PM MODI का फिर बजा दुनिया में डंका, 22 देशों के नेताओं को पछाड़कर बने सबसे लोकप्रिय नेता

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी