comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeभारतऐसा क्या विवादित बोल गए बिहार के शिक्षा मंत्री? जिससे भड़के संत ने कहा-'जीभ काटने वाले को देंगे 10 करोड़'

ऐसा क्या विवादित बोल गए बिहार के शिक्षा मंत्री? जिससे भड़के संत ने कहा-‘जीभ काटने वाले को देंगे 10 करोड़’

Published Date:

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Education Minister Chandrashekhar) अपने विवादित बयान को लेकर काफी सुर्खियों में आ गए हैं, क्योंकि उनके इस बयान से हिंदुओं की भावनाओं को ठेंस पहुंच रही है, जिसका लोग विरोध कर उनसे माफी मांगने के लिए कह रहे हैं. इतना ही नहीं एक संत इस बयान पर इतने भड़क गए कि उन्होंनें कहा कि ‘वह जीभ काटने वाले को 10 करोड़ रुपए देंगे’.

शिक्षा मंत्री पटना के ज्ञान भवन में आज नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के 15वें दीक्षांत समारोह में अतिथि के रूप में हिस्सा लेने गए थे. इस दौरान उन्होंने विवादित बयान दिया और कहा कि “मनुस्मृति, रामचरितमानस, गुरु गोलवलकर के बंच ऑफ थॉट्स…यह ग्रंथ नफरत फैलाने वाले ग्रंथ हैं. नफरत देश को महान नहीं बनाएगा, देश को मोहब्बत महान बनाएगा”.

फिर वह आगे कहते हैं कि “देश में छह हजार से अधिक जातियां हैं. जितनी जातियां हैं, उतनी ही नफरत की दीवार है. जब तक यह समाज में मौजूद रहेगी, भारत विश्वगुरु नहीं बन सकता है. मनुस्मृति को क्यों जलाया गया क्योंकि उसमें एक बड़े तबके के खिलाफ अनेको गालियां दी गई. रामचरितमानस का क्यों प्रतिरोध हुआ और किस अंश का प्रतिरोध हुआ?”.

“शिक्षा मंत्री को करें उनके पद से बर्खास्त”

शिक्षा मंत्री के इस बयान पर अयोध्या के संत गुरु परमहंस भड़क गए हं. उन्होंने कहा कि मंत्री को उनके पद से बर्खास्त कर कर दिया जाए. साथ ही उन्होंने बोला है कि अगर वह माफी नहीं मागंते हैं तो मैं चंद्रशेखर की जीभ काटने वाले को 10 करोड़ रुपए का दूंगा. फिर वह कहते हैं कि यह बयान सभी सनातनियों का अपमान है और मैं इस कानून पर कार्रवाई की मांग करता हूं’.

ये भी पढ़ें: भू-धंसाव से प्रभावित परिवारों को मिलेंगे 1.5 लाख रुपए, और इन्हें दिया जाएगा मुआवजा

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...