कोरोना के कारण गोल्डन बाबा ने बनवाया ‘सोने का मास्क’, जानें क्या है कीमत और खासियत

Golden baba with Mask
Image Credits: Ani/Twitter

कोरोना काल के दौरान हर किसी को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एक गोल्डन बाबा ने ‘सोने का मास्क’ (Golden Mask) बनवाया है. इस मास्क की कीमत जानकर हर कोई चौंकने वाला है. बाबा ने यह मास्क 5 लाख रुपये में तैयार कराया है. जब बाबा बाह जाते हैं तो लोग उनके इस मास्क को देखने के लिए वहीं रुक जाते हैं. इस मास्क की खासियत है कि यह ट्रिपल कोटेड है. यह मास्क लंबे समय पर टिकने वाला है.

कानपुर में रहने वाले मनोज सेंगर, जिन्हें ‘मनोजानंद महाराज’ (Manojanand Maharaj) के नाम से भी जाना जाता है. वहीं उनकी लोकप्रियता ‘गोल्डन बाबा’ (Golden Baba) के नाम से है. बाबा ने बताया है कि कोरोना की दूसरी लहर घातक रही है. इसलिए यह मास्क ट्रिपल कोटेड है. साथ ही सैनिटाइज़ किया गया है और यह मास्क तीन साल तक टिक सकता है.

गोल्डन बाबा ने बताया कि मास्क के अंदर सैनिटाइजर का घोल है जो कि 36 महीने यानि तीन साल तक काम करेगा. उन्होंने इस मास्क को ‘शिव शरण मास्क’ नाम दिया है. उन्होंने बताया कि उन्हें सोना पहनने का शौक है इसलिए वह चार सोने की चेन पहनते हैं जिनका वजन लगभग 250 ग्राम है.

मनोजानंद महाराज ने बताया कि उनके पास सोने से बना हुआ एक शंख, मछली और भगवान हनुमान का लॉकेट है. वह आज भी लगभग दो किलो वजन के सोने के जेवरात पहनते हैं. इसके अलावा उनके पास एक जोड़ी गोल्डन इयररिंग्स, रिवॉल्वर के लिए एक गोल्डन कवर और तीन गोल्ड बेल्ट है.

ये भी पढ़ें: आज से घरेलू गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब हॉकर को देने होंगे इतने रुपये