comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Weather Update: यूपी से लेकर बिहार तक भारी बारिश के आसार, जानें इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Published Date:

Weather Update: देश के कुछ राज्यों में पिछले दिनों जमकर हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज फिर से बदलता दिखाई दे रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बिहार, यूपी और उत्तराखंड में मंगलवार तक तो पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर भारत में अगले चार दिनों तक भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हवाएं तेज गति से चलेंगी। रविवार शाम से यहां मौसम का मिजाज बदलेगा और सोमवार को बारिश हो सकती है।मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, मानसून की ट्रफ रेखा हिमालय की तलहटी के करीब से गुजर रही है वहीं एक ट्रफ रेखा बंगाल की दक्षिणी खाड़ी क मध्य भागों से गुजर रही है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इसके कारण अगले दो दिनों में नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना बन रही है।  

कर्नाटक-तेलंगाना में भी बारिश 
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल के भी कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। 


मध्य प्रदेश में नए चक्रवात के एक्टिव होने के आसार 
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पूर्वी मध्यप्रदेश में 24 घंटे में एक नए चक्रवात के सक्रिय होने के आसार हैं। इसके प्रभाव से जबलपुर सहित संभाग के जिलों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना है। 28 अगस्त को तेज बारिश की संभावना है। 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी से नमी आएगी और ग्वालियर में बादल छाएंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी और सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र बनने पर वर्षा की संभावना रहेगी।

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi Recipes: गणेश चतुर्थी पर 5 तरह के मोदक से करें बप्पा को खुश,घर पर बनाने का जानें आसान तरीका

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...