सहायता: कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के स्वजनों को योगी सरकार देगी 10 लाख रुपये

Yogi adityanath
Image Credit: Yogi Adityanath/ Instagram

हिंदी पत्रकारिता दिवस (Hindi Journalism Day) के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक बड़ा फैसला लिया है. योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के स्वजनों को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इस सहायता राशि से पत्रकारों के परिवारों को काफी मदद मिलेगी.

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में कई संवाददाता, खबरों का संपादन करने वाले समेत कई पत्रकारों की मौत हो गई है. जिससे उनके घर की आर्थिक हालत काफी कमजोर हो गई है ऐसे में स्वजनों को घर का खर्चा चलाना भी पारी भारी पड़ रहा है. इस समस्या का समाधान करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बड़ा निर्णय लिया है. जिससे पत्रकारों के स्वजनों को आर्थिक समस्या का सामना न करना पड़े.

गौरतलब है कि योगी सरकार ने कल कोरोना के कारण निराश्रित हुए बच्चों के लिए एक बड़ी घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि कोरोना के कारण जिन बच्चों के मां बाप दोनों ही गुजर गए हैं ऐसे बच्चों की देखभाल करने वालों को सरकार चार हजार रुपये हर महीने देगी.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा स्कूल-कॉलेजों में पढ़ रहे या व्यावसायिक शिक्षा ले रहे बच्चों को लैपटॉप व टैबलेट मुफ्त में दिया जाएगा. साथ ही योगी सरकार बच्चियों की शादी के लिए भी एक लाख एक हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी.

ये भी पढ़ें: महामारी से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी फ्री शिक्षा, मासिक भत्ता…