कोरोनाकाल में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकरार, ग्लोबल रेटिंग में मिला शीर्ष स्थान

Narendra Modi
image credits: PIB

कोरोनाकाल में तमाम आलोचनाओं से घिरने के बावजूद भी पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकरार होने के साथ ही अब भी दुनिया में सबसे अधिक स्वीकार्य नेता के रूप में छवि कायम है. दरअसल अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने एक सर्वे किया है जिसके अनुसार, स्वीकार्यता के मामले में नरेंद्र मोदी अब भी अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में आगे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 फीसदी है. वहीं पीएम मोदी के बाद इटली के पीएम मारियो ड्रैगी की अप्रूवल रेटिंग 65 फीसदी और मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर 63 फीसदी पर हैं. डेटा के मुताबिक, कोरोना काल में भी पीएम मोदी अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी सहित 13 देशों के अन्य नेताओं से बेहतर बने हुए हैं.

क्या है मॉर्निंग कंसल्ट?

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट एक रिसर्च कंपनी है. यह लगातार दुनियाभर के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग ट्रैक करती रहती है. भारत में 2,126 लोगों के सैंपल साइज (Sample Size) के साथ मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर ने पीएम मोदी के लिए 66 फीसदी अप्रूवल दिखाया, वहीं 28 प्रतिशत ने उनसे असहमति जताई. अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर को आखिरी बार 17 जून को अपडेट किया गया.

ये भी पढ़ें: Vaccine- भारत के इन नौ शहरों को मिलेगी रूस की वैक्सीन Sputnik V, यहां देखें लिस्ट