डरा रहा कोरोना! बीते 24 घंटे में निकले 1,59,000 से अधिक केस, चेन्नई में लगा संपूर्ण लॉकडाउन

lockdown in Chennai
Image Credit: PixaHive

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) ने अपना कहर फिर से बरपाना शुरू कर दिया है. जिसके कारण देशवासियों और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. वहीं आज यानि रविवार को आई कोरोना रिपोर्ट ने सभी को चौंका दिया है. बीते 24 घंटे में 1,59,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जबकि 327 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवाई है.

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज तमिलनाडु के चेन्नई (Chennai) में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. जिसके कारण अब अनावश्यक बाहर घूमने पर पाबंदी एक बार फिर से लगा दी गई है. ताकि लोग बिना काम के न निकले और कोरोना के मामलों में कमी आ सके.

12 बजे केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना को मात देकर वापस अपने काम पर लौट गए हैं. इसके लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘कोरोना से ठीक होकर मैं वापिस आपकी सेवा में हाज़िर हूं’. बताते चले कि अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,59,632 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 40,863 लोग कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए हैं. इसके अलावा 327 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. वहीं अब कुल सक्रिय मामले 5,90,611 रह गए हैं. जबकि अब तक 4,83,790 लोगों की कोरान से मौत हो चुकी है. दैनिक पॉजिटिविटी दर 10.21% पर पहुंच गई है.

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के मामले एक हजार के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में अब तक 3,623 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 1,409 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं महाराष्‍ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहां पर अब तक ओमिक्रॉन के 1009 मामले पाए गए हैं. इसके अलावा द‍िल्‍ली में दूसरे नंबर पर होने के साथ 513 केस पाए गए हैं.

Punjab: चुनाव तारीख की घोषणा से पहले हटाए गए DGP, जानिए अब किसके हाथों पंजाब पुलिस की कमान?

ये भी पढ़ें: 5 राज्यों में कब, कितने फेज और कितनी सीटों पर लड़े जाएंगे चुनाव? संपूर्ण जानकारी